Rahul Gandhi : रायबरेली या वायानाड कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी? प्रियंका गांधी के प्रभाव पर भी नजर, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी!

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Wayanad, Rahul Gandhi RaeBareli Seat : प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। इस बारे में राहुल गांधी के बयान के बाद इसकी अटकलें बढ़ गई हैं।

Rahul Gandhi, Politics, Leader of Opposition, Loksabha

Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Wayanad, Rahul Gandhi RaeBareli Seat : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी आगामी राजनीतिक कार्यक्रम के बारे में सोमवार को महत्वपूर्ण फैसला करने का ऐलान किया है।

जिसमें उन्हें वायनाड और रायबरेली दोनों सीटों से लोकसभा पहुँचने को लेकर दुविधा में है। राहुल गांधी ने इन दोनों सीटों पर भारी मतों से विजय प्राप्त की है और अब उन्हें दोनों में से किसी एक को चुनना होगा।

Rahul Gandhi : वायनाड सीट पर राहुल गांधी फिलहाल लोकसभा सदस्य हैं

बता दें कि वायनाड और रायबरेली दोनों ही सीटें भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखती हैं। वायनाड सीट पर राहुल गांधी फिलहाल लोकसभा सदस्य हैं, जबकि रायबरेली सीट पर वे पहली बार चुनाव लड़े थे और उन्हें यहां से भी जीत हासिल हुई थी। रायबरेली सीट को गांधी परिवार का पारंपरिक स्थान माना जाता है।

राहुल गांधी ने बुधवार को अपने निर्वाचनी क्षेत्र में एक जनसभा में उपस्थित होकर मतदाताओं का आभार जताया और उन्होंने इस मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने यह भी जताया कि उन्हें दोनों सीटों के बीच चुनना है, और जिस भी सीट को वे चुनेंगे, उससे सभी खुश होंगे।

Rahul Gandhi : प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता

प्रियंका गांधी वाड्रा को वायनाड सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। इस बारे में राहुल गांधी के बयान के बाद इसकी अटकलें बढ़ गई हैं। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और के. सुधाकरन ने एक जनसभा में कहा कि राहुल गांधी वायनाड सीट को रखने का फैसला करेंगे, जिससे उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से चुनाव लड़ सकती हैं।

Rahul Gandhi :वायनाड सीट से प्रियंका गांधी वाड्रा की चार्ज को बढ़ाने की संभावनाएं

वायनाड सीट के खाली होने पर, प्रियंका गांधी वाड्रा की चार्ज को बढ़ाने की संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी, जो कांग्रेस के लिए राज्यों में मजबूती का कारण बन सकती है। हालांकि, पूर्व राज्य मंत्री एपी अनिल कुमार ने कहा कि वे सभी इच्छा करते हैं कि राहुल गांधी वायनाड सीट को अपने पास रखें, जिससे उनके प्रति लोगों की आस्था बनी रहे।