Chhattisgarh Weather: राज्य में मानसून की एंट्री, इन जिलों में येलो अलर्ट, जानें आपके क्षेत्र में कब होगी बारिश

CG Weather, Chhattisgarh Weather, IMD Forecast, Monsoon Update : आने वाले 2 से 3 दिनों में मानसून रायपुर पहुंच सकता है।

IMD Weather, Weather Update, Weather Alert, Monsoon Update, Mausam Update

CG Weather, Chhattisgarh Weather, IMD Forecast, Monsoon Update : रायपुर में मानसून की एंट्री हो चुकी है और इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में बारिश की आस है। मानसून का प्रारंभ आमतौर पर 10 जून के आसपास होता है, लेकिन इस बार मानसून ने अपनी वापसी को पहले दर्शाते हुए 8 जून को सुकमा के रास्ते प्रदेश में प्रवेश किया।

Chhattisgarh Weather :बस्तर के कई इलाकों में मानसून के आते ही बारिश शुरु

बस्तर के कई इलाकों में मानसून के आते ही बारिश की शुरुआत हो गई है। अनुमान है कि अगले 4 से 5 दिनों में मानसून रायपुर तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई है। राजधानी रायपुर में भी बादल छाए रह सकते हैं, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है।

Chhattisgarh Weather : जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

पिछले साल छत्तीसगढ़ में मानसून का आगमन देरी से हुआ था, जिससे बारिश का कोटा भी पूरा नहीं हो सका था। इस बार मानसून के समय से पहले प्रदेश में औसत से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने रविवार को रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज कुछ खास बदलाव नहीं होने की संभावना है, लेकिन रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में आने वाले 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Chhattisgarh Weather: जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री

शनिवार को छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रहा। राजधानी रायपुर में दिन का तापमान 40.3 डिग्री था, जो सामान्य से थोड़ा कम था। जगदलपुर में तापमान 34.2, बिलासपुर में 41.6, अंबिकापुर में 40, दुर्ग में 40.02, और राजनांदगांव में 40 डिग्री था।

Chhattisgarh Weather : रायपुर में भी अगले कुछ दिनों में प्री-मानसून की बौछारें

मौसम विभाग के अनुसार रायपुर में भी अगले कुछ दिनों में प्री-मानसून की बौछारें पड़ सकती हैं। शनिवार को रायपुर में दिन के वक्त गर्मी रही, लेकिन शाम होते-होते मौसम सुहाना हुआ और गर्मी से लोगों को राहत मिली। माना जा रहा है कि आने वाले 2 से 3 दिनों में मानसून रायपुर पहुंच सकता है।