CG NIA Raid : नक्सली संगठन के खिलाफ NIA की छापेमारी, 2.98 लाख रुपये की नकदी और सामग्री जब्त, मिले कई मोबाइल फोन

NIA Raid, CG NIA Raid, Chhattisgarh News : नक्सली संगठनों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई में यह छापेमारी एक महत्वपूर्ण कदम है।

NIA Raid, CG NIA Raid, Chhattisgarh News

NIA Raid, CG NIA Raid, Chhattisgarh News : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छत्तीसगढ़ में नक्सली संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान कई स्थानों पर सर्च अभियान चलाया है। इस छापेमारी के दौरान NIA ने 2.98 लाख रुपये की नकदी और अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। यह जानकारी शुक्रवार को NIA द्वारा साझा की गई है। इस छापेमारी का मुख्य उद्देश्य 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान एक पोलिंग पार्टी के काफिले पर नक्सली हमलों से जुड़े मामलों की जांच करना है।

CG NIA Raid :2,98,000 रुपये की नकदी और कई मोबाइल फोन जब्त

नई दिल्ली NIA की छापेमारी के दौरान छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के बड़ेगोबरा गांव के नक्सल प्रभावित इलाके में छह संदिग्धों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की गई। इन संदिग्धों के परिसरों से NIA द्वारा तलाशी के दौरान 2,98,000 रुपये की नकदी और कई मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

CG NIA Raid : एक हेड कॉंस्टेबल घायल हो गया था

बता दें कि नवंबर 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान इस हमले में इंडो-तिब्बत बटालियन पुलिस (आईटीबीपी) का एक हेड कॉंस्टेबल घायल हो गया था। फरवरी 2024 में मामले को NIA ने अपने हाथ में ले लिया था। जांच में NIA ने हमले के अपराधियों के रूप में नक्सलियों की पहचान की थी।

CG NIA Raid : सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई में यह छापेमारी एक महत्वपूर्ण कदम

नक्सली संगठनों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाई में यह छापेमारी एक महत्वपूर्ण कदम है। इससे सुरक्षा बलों का अपनी तकनीकी और खुफिया क्षमता को मजबूत करने में मदद मिलेगी और नक्सली गतिविधियों को रोकने में सहायक होगी।