Ayodhya Flight Service : अयोध्या में यात्रियों की कमी? कई सीधी उड़ानें बंद, स्पाइसजेट ने इन शहरों से बंद की फ्लाइट सेवा

Ayodhya Flight Service, Flight Service Stopped, Ayodhya Flight Stop : फरवरी में स्पाइसजेट ने चेन्नई,, दिल्ली, मुंबई, जयपुर, पटना और दरभंगा जैसे प्रमुख शहरों को अयोध्या से जोड़ा था।

Ayodhya Flight Service, Flight Service Stopped, Ayodhya Flight Stop

Ayodhya Flight Service, Flight Service Stopped, Ayodhya Flight Stop : अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के उद्घाटन के बाद सरकार ने अयोध्या के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का फैसला किया था। अयोध्या नगरी में एयरपोर्ट, नए रेलवे स्टेशन, नया बस अड्डा आदि की सुविधा उपलब्ध थी।

अयोध्या में बढ़ती यात्रा को देखते हुए, अनेक एयरलाइन्स ने अयोध्या से कई शहरों के लिए सीधी उड़ानें शुरू की थी। इस योजना में स्पाइसजेट भी शामिल थी।लेकिन हाल ही में यह सूचना सामने आई है कि अयोध्या से हैदराबाद की सीधी उड़ानें बंद हो गई हैं। इस फैसले का मुख्य कारण है इस फ्लाइट की कम मांग है।

Ayodhya Flight Service : स्पाइसजेट की सीधी उड़ानें बंद

स्पाइसजेट द्वारा दो अप्रैल 2024 को हैदराबाद से अयोध्या की सीधी उड़ानें शुरू की थी। सप्ताह में तीन दिन सेवा उपलब्ध होती थी। लेकिन यात्रियों की कमी के कारण, इस फ्लाइट को बंद करना पड़ा है। रूट पर अंतिम फ्लाइट 20 मई 2024 को ऑपरेट हुई थी। बाद में 1 जून से यह सेवा बंद हो गई है।

Ayodhya Flight Service : स्पाइसजेट के प्रमोटर का स्पष्टीकरण

स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह ने बताया कि चेन्नइ से अयोध्या की फ्लाइट ऑपरेट होती रहेगी। हालांकि स्पाइसजेट ने 1 जून से हैदराबाद से अयोध्या की सीधी फ्लाइट बंद कर दी है। हैदराबाद से अयोध्या की सीधी उड़ानें बंद करनी पड़ी है, क्योंकि यात्री की संख्या कम थी।

Ayodhya Flight Service : कई शहरों से शुरू हुई अयोध्या की फ्लाइटें

इसी साल फरवरी में स्पाइसजेट ने चेन्नई, अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर, पटना और दरभंगा जैसे प्रमुख शहरों को अयोध्या से जोड़ा था। लेकिन हाल में, यह फ्लाइट सिर्फ दिल्ली और अहमदाबाद से ही ऑपरेट हो रही है। मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर, पटना और दरभंगा से अयोध्या की सीधी फ्लाइटें अब नहीं हैं।