Arvind Kejriwal In Jail : अरविंद केजरीवाल को झटका, अभी जेल में ही रहना पड़ेगा, HC ने सुनाया बड़ा फैसला

Arvind Kejriwal Bail, Arvind Kejriwal Custody, Arvind Kejriwal In Jail : उन्होंने कहा था कि ईडी के पास गोवा चुनाव में रुपये खर्च करने के लिए भी कोई सबूत नहीं है।

Arvind Kejriwal Bail, Arvind Kejriwal Custody, Arvind Kejriwal In Jail

Arvind Kejriwal Bail, Arvind Kejriwal Custody, Arvind Kejriwal In Jail : दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार को आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी। कोर्ट ने यह निर्णय इस बात के आधार पर लिया कि ईडी द्वारा निचली अदालत में पेश की गई सामग्री पर विचार नहीं किया गया था।

Arvind Kejriwal In Jail : HC ने ट्रायल कोर्ट की एक टिप्पणी को अनुचित बताया

जमानत पर हुई सुनवाई के दौरान, दिल्ली हाई कोर्ट ने ट्रायल कोर्ट की एक टिप्पणी को अनुचित बताया, जिसमें कहा गया था कि सबूतों के आधार पर विचार नहीं किया जा सकता। हाई कोर्ट ने इसे गलत और अनुचित माना और निचली अदालत को ईडी की जमानत याचिका पर उचित बहस करने का मौका देने का आदेश दिया।

Arvind Kejriwal In Jail : उचित बहस करने का मौका देने का आदेश

अदालत ने इस फैसले में यह भी कहा कि मंगलवार को ईडी ने उस अवकाशकालीन न्यायाधीश के निर्देशित कार्यदिवस पर सुनवाई में सबूत पेश किए थे।जिसका कार्यदिवस दो दिन का था। इसके बावजूद, अदालत ने दोनों पक्षों की जिरह को सुना और सभी सबूतों के बाद नियमित जमानत देने का फैसला किया।

Arvind Kejriwal In Jail : ईडी के पास गोवा चुनाव में रुपये खर्च करने के लिए भी कोई सबूत नहीं

इस मामले में ईडी प्रमुख ने दिल्ली के बारे में विजय नायर और विनोद चौहान के संपर्क के सबूत के लिए पूछताछ की थी।उन्होंने कहा था कि ईडी के पास गोवा चुनाव में रुपये खर्च करने के लिए भी कोई सबूत नहीं है।इस मामले में जज ने विशेष ध्यान देते हुए फैसला सुनाया कि आरोपी केजरीवाल की ओर से उचित विवरण प्रस्तुत किए गए हैं, जिससे उनका कार्य निष्कपट और स्पष्ट दिखाई देता है।

यह निर्णय हाई कोर्ट के संवाददाताओं और विशेषज्ञों के बीच बड़ी चर्चा का विषय बन गया है। कई समर्थकों और विपक्षी दलों ने इस निर्णय का स्वागत किया है, जबकि कुछ उसे अनुचित और राजनीतिक बताते हुए इसके खिलाफ खरीदे गए हैं।