Women’s Asia Cup 2024 : एशिया कप में भारत का दबदबा, 9वीं बार फाइनल में बनाई जगह, बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, मंधाना का अर्धशतक

Women's Asia Cup 2024, Women Asia Cup 2024, Women Asia Cup Final 2024, Asia Cup Final 2024, Team India, Indian Women Team, Smriti Mandhana

Women’s Asia Cup 2024, Women Asia Cup Final 2024, Asia Cup Final 2024, Team India, Indian Women Team, Smriti Mandhana : महिला एशिया कप में टीम इंडिया का विजयी अभियान निरंतर जारी है। लीग राउंड में शानदार प्रदर्शन के बाद, टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में भी एकतरफा जीत दर्ज की है। दांबुला में खेले गए इस सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया।

Random Image

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 80 रन बनाए, लेकिन इस लक्ष्य को हासिल करने में टीम इंडिया को कोई मुश्किल नहीं हुई।ओपनर शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अपनी आक्रामक बैटिंग से लक्ष्य को बड़ी आसानी से पार कर लिया। स्मृति मंधाना ने 38 गेंदों में अर्धशतक जमाया और अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

Women’s Asia Cup 2024 : गेंदबाजों की शानदार भूमिका

इस मैच में टीम इंडिया की जीत की कहानी गेंदबाजों ने लिखी। रेणुका ठाकुर ने 4 ओवर में केवल 10 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट झटके, जबकि राधा यादव ने भी 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस बेहतरीन गेंदबाजी के चलते बांग्लादेश की टीम 20 ओवर खेलने के बावजूद केवल 80 रन ही बना सकी।

इसके बाद शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दोनों ने मिलकर 43 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की और 10 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 70 रनों तक पहुंचाया। इस तरह से टीम इंडिया ने बिना किसी परेशानी के मैच जीत लिया।

Women’s Asia Cup 2024 : एशिया कप में भारत का दबदबा

महिला एशिया कप में टीम इंडिया का हमेशा से दबदबा रहा है। 2004 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने हर बार फाइनल में जगह बनाई है। टीम इंडिया ने अब तक 7 बार एशिया कप जीता है और केवल एक बार बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा है। अब टीम इंडिया ने 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली है और उसके 8वीं बार एशियन चैंपियन बनने का रास्ता साफ नजर आ रहा है।

Women’s Asia Cup 2024 : एशिया कप में इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम

एशिया कप के इस सीजन में टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 4 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं, जिससे टीम इंडिया की गेंदबाजी को मजबूती मिली। वहीं, शेफाली वर्मा ने 4 मैचों में 61 से अधिक की औसत से 184 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया की इस शानदार सफलता ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि महिला क्रिकेट में भी भारत का दबदबा कायम है। फाइनल के लिए टीम इंडिया की राह अब बहुत ही साफ नजर आती है, और सभी की निगाहें अब एशिया कप की चैंपियनशिप पर टिकी हुई हैं।