आखिरी बार T20 World Cup खेल रहा ये स्टार खिलाड़ी, खुद दी इस बात की जानकारी

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जा रहा है। इस वर्ल्ड कप कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने रिटायरमेंट के काफी करीब हैं। उन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसने अब इस बात की पुष्टि कर दी है कि यह वर्ल्ड कप उसका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है। यानी कि फैंस इस खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप 2026 में खेलते हुए नहीं देखेंगे। 2026 में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में किया जाना है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं। ट्रेंट बोल्ट ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट होने जा रहा है।

शानदार का है इंटरनेशनल करियर

साल 2011 में डेब्यू करने के बाद से ही ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के स्क्वॉड का अहम हिस्सा रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में कई बड़े टूर्नामेंट खेले हैं। बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए साल 2014 के बाद से चार टी20 वर्ल्ड कप सीजन खेल लिया है। न्यूजीलैंड की युगांडा पर नौ विकेट की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल्ट ने कहा कि अपनी ओर से बोलते हुए, यह मेरा आखिरी टी20 विश्व कप होगा। मुझे बस इतना ही कहना है। बोल्ट आने वाले समय में न्यूजीलैंड के लिए खेलेंगे या नहीं इस बात को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। बोल्ट ने 2022 में न्यूजीलैंड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने का विकल्प चुना था, और इसके बजाय दुनिया भर में टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना चुना था।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बाहर हुई न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। उनकी टीम को वर्ल्ड कप के पहले दो मैच में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। युगांडा के खिलाफ बड़ी जीत और एक मैच रहने के बावजूद, न्यूजीलैंड पहले ही सुपर आठ की दौड़ से बाहर हो चुका है, जबकि ग्रुप सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने दो स्थान हासिल कर लिए हैं। ऐसे में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले जाने वाला मैच 34 साल को बोल्ट का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप मैच होने जा रहा है।