इंटरनेट और मोबाइल के बाहर हैं असल दुनिया, हर दुख की दवा हैं स्पोर्ट्स – फोगट

Jabalpur: सांसद खेल महोत्सव में शामिल होने जबलपुर पहुंची राष्ट्रीय खिलाड़ी और दंगल गर्ल गीता फोगाट ने बड़ी अच्छी बात कही। कहा कि आज की भागती दौड़ती दुनिया में सबसे ज्यादा जरूरत यदि किसी बात की है तो वह आपको और आपके बच्चों को खेल के मैदान में निकलने की है। गीता फोगाट ने कहा कि, खेल केवल आपको मनोरंजन नहीं देता है बल्कि आपको स्वास्थ्य रखने में भी मदद करता है। गीता फोगाट ने कहा कि असल जिंदगी इंटरनेट और मोबाइल में नहीं बल्कि उसके बाहर है। राष्ट्रीय खिलाड़ी गीता फोगाट ने खेल की दुनिया पर रोशनी डालते हुए कहा कि स्पोर्ट्स आज हर दुख की दवा है। गीता फोगाट ने कहा कि हर मां बाप को अपने बच्चों को मोबाइल और इंटरनेट की दुनिया से बाहर निकाल कर खेल की दुनिया में लाना होगा क्योंकि बीमार शरीर में कभी स्वस्थ दिमाग नहीं हो सकता।

Random Image

जबलपुर में गीता फोगाट ने घुमाया भंवरा खूब खेले कंचे

जबलपुर के रानीताल खेल मैदान में खेल महोत्सव में शामिल होने पहुंची दंगल गर्ल ने भंवरा गिल्ली डंडा, कंचा रस्सी कूद, चींटीधप और पिट्टू जैसे पारंपरिक, खेलों को भी जमकर खेला बबिता ने बताया कि बचपन में बहुत खेला गिल्ली डंडा और रस्सी कूद।

राष्ट्रीय खिलाड़ी गीता फोगाट ने अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए कहा कि मैंने भी बचपन में इन पारंपरिक खेलों में खूब हाथ आजमाए है। गीता फोगाट ने कहा कि, मैंने भी अपने स्कूल के दिनों में खूब गिल्ली डंडा, कंचा, लंगडी और रस्सी कूद खेला है।

खेल महोत्सव के लिए पीएम और सांसद को धन्यवाद

खेल महोत्सव में शामिल होने जबलपुर पहुंची गीता फोगाट ने इस आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सांसद राकेश सिंह को धन्यवाद देते हुए कहा कि, इस तरह के बेहद खास आयोजन करने के लिए इनको धन्यवाद। गीता फोगाट गीता फोगाट ने कहा कि इस तरह के आयोजन से न केवल खिलाड़ियों को मौका मिलता है बल्कि युवाओं के अंदर भी खेल के प्रति प्रोत्साहन बढ़ता है।

कोच और खिलाड़ियों के शोषण की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण

अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट ने कहा कि कोच और खिलाड़ियों के साथ शोषण की घटनाएं बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। वही हरियाणा के खेल मंत्री पर लगे आरोपों पर बबीता फोगाट ने कहा कि मामले में एसआईटी की जांच के बाद ही कुछ कहना उचित होगा।