Team India Coaching Staff : गौतम गंभीर की कोचिंग टीम तैयार, मोर्ने मोर्कल के नाम पर लगेगी मुहर! असिस्टेंट कोच के पद पर इन पूर्व खिलाड़ियों का नाम

Gautam gambhir, Gautam Gambhir Head Coach, Team India Coaching Staff, T.Dilip, Morne Morkel

Gautam gambhir, Gautam Gambhir Head Coach, Team India Coaching Staff, T.Dilip, Morne Morkel : भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर ने अपनी पहली कोचिंग टीम का ऐलान करने के बाद अब अपने सपोर्ट स्टाफ का भी ऐलान करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने गंभीर के नामों पर मुहर लगा दी है, बस घोषणा का इंतजार है।

Random Image

गंभीर के साथ इस नई यात्रा में उनके साथी कोच बनाए जाने की तैयारी में हैं अभिषेक नायर और रहे रेयान टेन डोशेट। अभिषेक नायर, जो पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी हैं, और रहे रेयान टेन डोशेट, जो नीदरलैंड्स के प्रमुख क्रिकेटर रहे हैं, दोनों असिस्टेंट कोच के रूप में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

टी दिलीप होंगे फील्डिंग कोच

वर्तमान में टी दिलीप, जो राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में फील्डिंग कोच के रूप में काम कर रहे हैं, उनकी पोजीशन बरकरार रहेंगे। उन्हें टीम के ड्रेसिंग रूम के माहौल को सकारात्मक बनाए रखने के लिए पहचाना जाता है। उनका अनुभव टीम बॉन्डिंग और टीम स्पिरिट को मजबूत करने में मददगार साबित हो सकता है।

बॉलिंग कोच की पोजीशन पर अभी तक कोई फाइनल नहीं

बॉलिंग कोच की पोजीशन पर अभी तक कोई फाइनल नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज रहे मोर्ने मोर्कल उनके लिए एक मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं। गंभीर उनके साथ काम करने में रुचि दिखा चुके हैं।

टीम की नई कोचिंग स्टाफ को लेकर कुछ अस्पष्टता

भारतीय क्रिकेट टीम की नई कोचिंग स्टाफ को लेकर कुछ अस्पष्टता बनी हुई है, लेकिन उम्मीद है कि इस सप्ताह के अंत तक सभी निर्णय लेने का प्रयास किया जाएगा।

मुंबई से कोलंबो के लिए रवाना होने की तैयारी

इसी बीच, भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी आगामी टूर के लिए सोमवार को मुंबई से कोलंबो के लिए रवाना होने की तैयारी शुरू कर दी है। टीम की ओर से 22 जुलाई को मुंबई में एक फाइव स्टार होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है, जिसमें नव नियुक्त टी-20 कप्तान सूर्यकुमार यादव भी उपस्थित होंगे।

बीसीसीआई के प्रमुख जय शाह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वार्षिक सम्मेलन के लिए पहले से ही कोलंबो में मौजूद हैं, जिसे वे अब टीम के नए सदस्यों से मिलने का मौका प्राप्त कर सकते हैं।