T20 World Cup 2022: मेलबर्न में 90% बारिश के आसार, जानिए इस दिन मैच नहीं हुई तो कौन बनेगा विजेता, इस मुकाबले के लिए ICC ने बदला नियम!

T20 world Cup final Pakistan vs England 2022:- ऑस्ट्रेलिया में चल रहा T20 वर्ल्ड कप 2022 अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है। इसका फाइनल मैच 13 नवंबर रविवार को इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना। हालांकि इस मैच के दौरान बारिश की संभावना बनी हुई है। ऐसे में आईसीसी ने फाइनल मैच से ठीक पहले प्लेइंग नियम में कुछ बदलाव किए हैं।

ICC ने पहले फाइनल मुकाबला किसी कारण वर्ष 13 नवंबर को नहीं होने की स्थिति में रिजर्व डे के रूप में 14 नवंबर को रखा गया है। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, 13 नवंबर और 14 नवंबर के दिन बारिश का भारी अनुमान है। ऐसे में ICC ने एक और बदलाव कर मैच को बचाने का प्रयास किया है। ICC ने बारिश के कारण यदि मैच में देरी होती है। तो पहले से इसके लिए 2 घंटे का अतिरिक्त समय रखा है। अब इसमें और 2 घंटे का अतिरिक्त समय जोड़ दिया गया है। ताकि मैच किसी भी कीमत पर पूरा हो जाए। दोनों ही दिन में मैच पूरा नहीं हो पाएगा तो संयुक्त रूप से विजेता होंगे। संभवत: आगे भी icc नियम बदल दे।

ICC ने नए नियमों पर एक औपचारिक स्टेटमेंट की घोषणा की है और कहां-

“हम मैच को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे। अगर संडे को ओवर्स कम करके भी संभव हुआ, तो संडे को ही खेला जाएगा। अगर 10-10 ओवर मैच संभव नहीं होता है। तब ही मैच रिजर्व डे यानी कि मंडे को खेला जाएगा। रिजर्व डे को मैच 3:00 बजे से (इंडियन टाइम के मुताबिक 9:00 बजे से ) शुरू होगा। मैच पहले दिन से आगे खेला जाएगा।”