भारतीय टारगेटबाॅल टीम में सरगुजा की रिंकी सिंह का इंडिया टीम में हुआ चयन..

अंबिकापुर। सरगुजा जिला टारगेटबाल संघ की और छत्तीसगढ़ टारगेटबाल खेल उत्कृष्ट खिलाड़ी कुमारी रिंकी सिंह का चयन भारतीय इंडिया टारगेटबाल टीम में। भारतीय टारगेटबाल महिला टीम 4 अगस्त से 9 अगस्त तक ढाका बंग्लादेश में आयोजित इंटरनेशनल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में सम्मिलित होगी। रिंकी सिंह राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने व टारगेटबाल खेल की बेस्ट शुटर के रुप में जाना जाता है।


कु. रिंकी सिंह इन्टरनेशनल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में भाग लेने में आर्थिक दिक्कत आ रही थी, जिसके लिए कोच के द्वारा अम्बिकापूर शहर विशिष्ट जनों के आर्थिक सहयोग से इस प्रतियोगिता में भाग लेने पाई। इस आर्थिक सहयोग के लिए उन सभी विशिष्टजनों को जिन्होंने किसी के द्वारा व स्वयं सहयोग करने के लिए रिंकी सिंह ने आत्मिय धन्यवाद दिया।


रिंकी सिंह अप्रैल में जुनियर नेशनल चैम्पियनशिप तेलंगाना के हैदराबाद शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए रिंकी सिंह के शुटिंग के बदौलत छत्तीसगढ़ प्रदेश को कांस्य पदक जीत दिलाई साथ ही सीनियर नेशनल मई में आयोजित प्रतियोगिता मथुरा में भी रिंकी सिंह ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए रजत पदक दिलाई।


राष्ट्रीय कोच राजेश प्रताप सिंह ने बताया कि कु. रिंकी सिंह शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्रा रह चुकी हैं 2018 से रिंकी सिंह टारगेटबाल खेल रही है टारगेटबाल खेल में कई राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिता खेल चुकी है अपने खेल के दम पर छत्तीसगढ़ राज्य की उत्कृष्ट खिलाड़ी है और आज खेल के दम पर भारतीय टारगेटबाल टीम चयन होने पर जिला व राज्य का नाम रोशन की साथ ही सरगुजा जिला टारगेटबाल संघ का मान बढ़ाया।

उन्होने रिंकी सिंह के इन्टरनेशनल प्रतियोगिता में खेलने जाने के लिए आर्थिक सहयोग करने के लिए उन सभी को बहुत – बहुत धन्यावाद दिया। इसके साथ ही रिंकी सिंह के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए सभी ने बधाई दी।