सूरजपुर: ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ समापन, सुपर ओवर में खड़गवां के टीम को मिली जीत…

प्रेमनगर/केदारपुर: ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शानदार समापन हुआ। केदारपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में आयोजित इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबला क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह के उपस्थिति में खेला गया। साथ ही, बुलाए गए अतिथिगणों, ग्रामीणजनों और खेल प्रेमियों के मनोरंजन के लिए सैला सुगा के साथ चीयर गर्ल्स की इंतजाम किया गया था। फाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प, रोमांचक और शानदार रहा, इस पूरे टूर्नामेंट के एकमात्र सुपर ओवर फाइनल मुकाबले के दौरान देखने को मिला। अखिरकार खड़गवां के टीम ने इस ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहा।

Random Image
IMG 20230305 WA0039

दरअसल, ग्राम केदारपुर में आयोजित ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में खुद केदारपुर और खंडगवा के बीच खेला गया। यह मुकाबला केदारपुर के ही ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केदारपुर की टीम ने 10 ओवर में 129 रन बनाए। विपक्षी टीम के सामने 130 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर पाया। इसके जवाब में खंडगवा के टीम 10 ओवर में उतने ही रन बना दी। जितना केदारपुर की टीम ने बनाई थी। इस तरह फाइनल मुकाबला का रिजल्ट निकालने के लिए सुपर ओवर खेलाया गया। सुपर ओवर में खंडगवा के टीम ने 17 रनों का टारगेट केदारपुर को दिया। केदारपुर के टीम सिर्फ 13 रन ही बना सकी। इस तरह खंडगवा के टीम को जीत हासिल हुई।

IMG 20230305 WA0032

ग्राम केदारपुर में आयोजित ग्रामीण स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में आयोजक द्वारा फाइनल विजेता और रनर अप टीम के लिए पुरस्कार रखा गया हैं। कमेटी द्वारा फाइनल जीतने वाला टीम के लिए 30 हजार रुपए नगद व ट्रॉफी और वहीं रनर अप टीम के लिए 15 हज़ार रुपए नगद व ट्रॉफी रखा गया था। जिसको क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह के हाथों दिया गया। इस फाइनल मुकाबले के दौरान क्षेत्रीय विधायक खेलसाय सिंह के अलावा जिला और ब्लॉक के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधिगण, ग्रामीणजन व आस पास के खेलप्रेमी और मैदान में हजारों की संख्या में दर्शकों मौजूद रहे।

IMG 20230305 WA0027

शानदार फाइनल मुकाबले के अवसर पर वन विकास प्राधिकरण के द्वारा ग्रामीण स्तर के समूह की महिलाओं को सिलाई मशीन, और दोना पत्तल बनाने का मशीन आदि वितरण का भी कार्यक्रम रखा गया था। जिससे महिलाएं अपने आजीविका अच्छे तरह से चला सके। साथ ही, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना का स्टाइल लगा। ताकि, खिलाड़ियों व वहा पर मौजूद लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। इसके अलावा, ग्रामीण जनों और दर्शकों के मनोरंजन के लिए चियर गर्ल्स और ग्रामीण स्तर के सैला सुगा कार्यक्रम का भी इंतजाम रहा। प्रतियोगिता स्थल में शांति व्यवस्था और प्रतियोगिता के सुचारू रूप से सफल संचालन के लिए पुलिस प्रशासन के जवान भी उपस्थित रहे।