Rahul Dravid : राहुल द्रविड़ को पाकिस्तानी कोच बनाने की मांग, ऐसा मिला रिएक्शन

Rahul Dravid, Pakistan Coach, Pakistani Coach

Rahul Dravid, Pakistan Coach, Pakistani Coach : भारतीय क्रिकेट के विशेष नाम राहुल द्रविड़ ने अपने कोचिंग करियर के अंत का ऐलान कर दिया है। द्रविड़, जिन्होंने भारतीय टीम को तीन साल तक संभाला, अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक वही टीम इंडिया का हिस्सा रहेंगे।

Random Image

इससे पहले उन्होंने भारतीय ए टीम और अंडर-19 टीम के हेड कोच का भी दायित्व संभाला था। उनकी नियुक्ति का सबसे बड़ा संघर्ष उन्हें भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में करना था, जिसे उन्होंने 2021 के अंत में रवि शास्त्री की जगह लेते हुए किया था।

Rahul Dravid : पाकिस्तानी सोशल मीडिया में विवाद

राहुल द्रविड़ के इस निर्णय के बाद, पाकिस्तानी सोशल मीडिया पर एक विवाद उठ खड़ा हुआ है। एक पाकिस्तानी खेल पत्रकार इमरान सिद्दीकी ने ट्विटर पर लिखा कि चूंकि राहुल द्रविड़ बेरोजगार हैं, क्या पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उन्हें पाकिस्तान का कोच नियुक्त करना चाहिए?

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूजर्स ने खूब ट्रोल किया है, जिसमें कुछ यूजर्स ने उनके पारों में हास्यास्पद टिप्पणियाँ भी की हैं। एक यूजर ने लिखा, “भाईजान, आपका देश मल्टीग्रेन आटा अफोर्ड नहीं कर पाएगा जो ये खाते हैं।”

Rahul Dravid : पाकिस्तान क्रिकेट की वर्तमान स्थिति

हाल ही में पाकिस्तान ने अपने कोच गैरी कर्स्टन को नियुक्त किया है। कर्स्टन को पाकिस्तानी टीम के वनडे और टी20 मैचों के हेड कोच के रूप में तबादला किया गया है। उनकी पिछली कोचिंग में भारतीय टीम ने 2011 वर्ल्ड कप में चैंपियन बना था।

इसके बाद टेस्ट मैचों के लिए जेसन गिलेस्पी को नियुक्त किया गया है। इस बदलाव के पीछे की वजह समझाई गई कि पाकिस्तानी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले राउंड में हार का सामना कर अपनी पोल खोली थी, और इस बात को लेकर उन्हें फिट नहीं माना गया था।