Olympics 2024: भारत को इस खेल में मिल सकता है पहला मेडल, जानें क्यों खास है ओलंपिक 2024 का पहला दिन

Olympics 2024: ओलंपिक 2024 की शुरुआत हो गई है। रंगारंग कार्यक्रम के साथ भारत के एथलीट भी पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान भारत के कुल 78 एथलीट ने परेड में हिस्सा लिया। फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे 33वें ओलंपिक गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से महिला ध्वजवाहक के रूप में पीवी सिंधु ने जहां अगुवाई की तो वहीं पुरुष ध्वजवाहक की अगुवाई टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ने की। भारत की निगाहें अब ओलंपिक में अच्छी शुरुआत पर होंगी। जहां खेल के पहले दिन ही देश को मेडल की उम्मीद है। ऐसे में आइए जानते हैं कि पहले दिन वह कौन का सा खेल है, जिसमें भारत को मेडल मिल सकता है।

Random Image

इस खेल में मिल सकता है मेडल

भारत आज यानी कि 27 जुलाई को कई खेलों में हिस्सा लेगा। इनमें से एक खेल ऐसा है जिसमें भारत आज ही मेडल जीत सकता है। यह खेल कोई और नहीं बल्कि शूटिंग है। इस बार भारत ने शूटिंग में अपने सबसे बड़े दल को भेजा है। ऐसे में इस खेल से फैंस को काफी उम्मीदें भी हैं। आज भारत को 10 मीटर एयर राइफल मिक्सड टीम इवेंट में मेडल मिल सकता है। पहले इस खेल का क्वालीफाइंग राउंड खेला जाएगा। जिसके बाद टॉप 10 टीमें अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी इसके बाद टॉप 10 टीमों के बीच मेडल के लिए जंग होगी। जहां टॉप 3 टीमों के मेडल दिया जाएगा। ऐसे में भारत की निगाहें अपने सबसे अच्छे शुरुआत पर होंगी।

कितने बजे से और कहां देख सकेंगे ये खेल

10 मीटर एयर राइफल मिक्सड टीम इवेंट में भारत की दो टीमें हिस्सा ले रही हैं। ऐसे में भारत इस खेल में दो मेडल भी जीत सकता है। भारत की ओर से पहली टीम रमिता और अर्जुन बाबूता की है। वहीं दूसरी टीम एलावेनिल वलारिवान और संदीप सिंह की है। इस खेल का आयोजन आज भारतीय समयानुसार दोपहर 2:00 बजे के करीब किया जाएगा। वहीं इस खेल को आप टीवी पर स्पोर्टस 18 चैनल पर लाइव देख सकते हैं। वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर की जाएगी। भारत के अन्य खेल भी आप यहां देख सकते हैं।