रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच छिड़ी नई जंग, जानिए पूरी बात

Virat Kohli vs Rohit Sharma in T20I: भारतीय क्रिकेट के दो स्टार खिलाड़ी आज फिर एक साथ मैदान पर उतरकर तहलका मचाने के लिए तैयार हैं। टी20 विश्व कप 2024 में आज अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 का मुकाबला है। वैसे तो रोहित और कोहली के अलावा पूरी टीम की कोशिश यही होगी कि ये मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की जाए, लेकिन इस बीच चाहे अनचाहे कोहली और रोहित के बीच एक जंग भी छिड़ चुकी है, जो अब रोचक हो रही है। सवाल यही है कि इस दोनों में से पहले नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा कौन करेगा।

बाबर आजम ने बनाए हैं टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन

दरअसल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के बाबर आजम नंबर वन बन चुके हैं। बाबर आजम ने अब तक 123 मैचों की 116 पारियां खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल में 4145 रन अपने नाम किए हैं। लेकिन अब उनके रनों की संख्या नहीं बढ़ेगी, ऐसा इसलिए है, क्योंकि उनकी टीम यानी पाकिस्तान इस साल के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर चुकी है और जल्द पाकिस्तानी टीम कोई टी20 मुकबला खेलत हुए नजर नहीं आएगी। अब विराट कोहली और रोहित शर्मा के पास उन्हें पीछे छोड़कर नंबर वन बनने का शानदार मौका है।

विराट और रोहित के बराबर रन

विराट कोहली की बात की जाए तो उन्होंने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 120 मैच और 112 पारियां खेलकर 4042 रन अपने नाम किए हैं। वहीं रोहित शर्मा ने 154 मैचों की 146 पारियों में 4042 रन बनाए हैं। यानी रोहित और कोहली एक ही मुकाम पर खड़े हैं। कोहली का औसत बेहतर है, इसलिए वे रोहित से आगे इस टेबल में खड़े नजर आ रहे हैं। अब इन दोनों को अगर बाबर आजम को पीछे छोड़ना है तो 104 रन बनाने होंगे। ये काम आज हो सकता है या फिर आने वाले मैचों में भी संभव है।

रोहित और कोहली में कौन निकलेगा पहले आगे

रोहित और विराट कोहली के पास टी20 वर्ल्ड कप में अभी कम से कम 3 मैच तो बाकी हैं ही। साथ ही अगर टीम सेमीफाइनल और फाइनल में गई तो कुछ और मैच भी मिलने की उम्मीद है। यानी अगर आज ये रिकॉर्ड नहीं टूटा तो आने वाले मैचों में भी चांस बनेगा। लेकिन सवाल यही होग कि रोहित और कोहली में कौन सा खिलाड़ी पहले नंबर वन बनेगा। क्योंकि अब ये कहना मुश्किल है कि इस साल के विश्व कप के बाद रोहित और कोहली में से कौन सा खिलाड़ी अपना टी20 इंटरनेशनल करियर जारी रखेगा।

UGC NET Exam Cancelled 2024 : फिर फेल हुई व्यवस्था, यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा रद्द, CBI को जांच के आदेश

Kalyug Prediction : कलियुग के 10 हजार वर्षों के बाद सच होगी यह भविष्यवाणी, घटेगी भीषण घटनाएं, समाप्त हो जाएगी पवित्र नदियां 

T20 World Cup 2024 : भारत के इस मुकाबले में अंपायरिंग करेंगे रिचर्ड कैटलबोरो, विवादों में रहें हैं कई मैच, फैंस कर रहें दुआ

Gupt Navratri 2024: इस दिन से शुरू होने वाली है गुप्त नवरात्रि, जान लीजिए सही तिथि, पूजा विधि और महत्व

Health Tips : बच्चों के लिए चाय पीना नुकसानदायक, हो सकती है गंभीर बीमारी, रहें सतर्क