IPL 2023 Orange-Purple Cap: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में कौन आगे, देखें टॉप-5 की लिस्ट

IPL 2023 Orange-Purple Cap: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) के 16वें संस्करण के सात मुकाबले हो चुके हैं। जैसे-जैसे मैच होते जा रहे हैं, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस रोचक होती जा रही है। मंगलवार को दिल्ली और गुजरात के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की पोजीशन में खास बदला नहीं हुआ है। लेकिन टॉप 5 की लिस्ट में थोड़े बदलाव नजर आए हैं। गुजरात के लिए शानदार अर्धशतक जड़ने वाले साई सुदर्शन की टॉप में एंट्री हुई है तो उधर पर्पल कैप की रेस में राशिद खान ने मार्क वुड के लिए चिंता बढ़ा दी हैं। आइए देखते हैं कि कौन है इस लिस्ट में आगे:-

ऑरेंज कैप कि लिस्ट में फिलहाल सबसे आगे हैं चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ जिन्होंने अभी तक दोनों मैचों में अर्धशतक लगाया। उनके नाम अभी तक कुल 149 रन दर्ज हो चुके हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं LSG के काइल मायर्स जो रुतुराज को टक्कर दे रहे हैं। मायर्स ने भी दोनों मैचों में अर्धशतक लगाते हुए कुल 126 रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर और साई सुदर्शन ने अब टॉप 5 में एंट्री करते हुए विराट कोहली को बाहर कर दिया है। तिलक वर्मा अभी भी पांचवें स्थान पर बने हुए हैं।

ऑरेंज कैप की पूरी लिस्ट

1. रुतुराज गायकवाड़- 149 रन (2 मैच)
2. काइल मायर्स- 126 रन (2 मैच)
3. डेविड वॉर्नर- 93 रन (2 मैच)
4. साई सुदर्शन- 84 रन (2 मैच)
5. तिलक वर्मा- 84 रन (1 मैच)

पर्पल कैप की रेस पर एक नजर

पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं दो मैचों में 8 विकेट लेने वाले LSG के मार्क वुड। उनके बाद दूसरे स्थान पर टक्कर दे रहे हैं गुजरात टाइटंस के राशिद खान जिन्होंने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं। लखनऊ के रवि बिश्नोई भी पांच विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

आइए देखते हैं टॉप-5 की पूरी लिस्ट:-

1. मार्क वुड- 8 विकेट (2 मैच)
2. राशिद खान- 5 विकेट (2 मैच)
3. रवि बिश्नोई- 5 विकेट (2 मैच)
4. मोहम्मद शमी- 5 विकेट (2 मैच)
5. युजवेंद्र चहल- 4 विकेट (1 मैच)

अभी टूर्नामेंट के कुल 7 मुकाबले हुए हैं। आठवां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के बाद संभवत: इस लिस्ट में बदलाव दिख सकते हैं। पॉइंट्स टेबल में फिलहाल अपने पहले दोनों मैच जीतने वाली गुजरात टाइटंस अब टॉप पर आ गई है। आज पंजाब या राजस्थान के पास मौका हैं। गुजरात को नीचे खिसकाकर टेबल टॉपर बनने का।