भारत लगातर आठवीं बार फाइनल में जगह बनाई… सेमीफाइनल मुकाबले ने थाइलैंड को 74 से हराया..

IND-W vs THAI-W Semi Final T20 Asia Cup 2022: महिला एशिया कप के सेमीफाइनल मैच में भारत ने थाईलैंड को 74 रनों की बड़ी अंतरों से हरा दिया है। थाईलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने थाईलैंड के सामने निर्धारीत 20 ओवरों में 149 रन का लक्ष्य रखा। इसके बाद रन चेस के लिए उतरी थाईलैंड की टीम सिर्फ 74 रन बना पाई और 74 ही रनों का विशाल अंतर से मैच हार गई। भारत ने लगातार आठवीं बार महिला एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है।

इस सेमीफाइनल मुकाबले को जीत के साथ ही भारतीय महीला टीम एशिया कप में लगातार आठवीं बार फाइनल में जगह बना ली है। भारत एकमात्र टीम है, जो हर बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है और सिर्फ एक बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। 2018 में बांग्लादेश ने भारत को हराकर खिताब जीता था।

महिला एशिया कप का 8 वें सीजन बांग्लादेश में हो रहा हैं। यह एशिया कप 1 अक्टूबर से चल रहा हैं और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को बांग्लादेश के सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को खेला जाएगा। फाइनल मुकाबले के लिए भारत ने पहले सेमीफाइनल मुकाबले में आज थाईलैंड को हराकर अपनी जगह पक्की कर ली हैं। दुसरे सेमीफाइनल मैच आज ही पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा हैं , दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता भारत के साथ 15 अक्टूबर को फाइनल मैच सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बांग्लादेश में खेलेगा।