Head Coach Gautam Gambhir : एंग्री यंग मैन गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर, कई कारण उन्हें बनाते हैं खास

BCCI Mens Team Head Coach, Head Coach Gautam Gambhir, Gautam Gambhir, Virat Kohli

BCCI Mens Team Head Coach, Head Coach Gautam Gambhir, Gautam Gambhir, Virat Kohli : बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। उनके नियुक्ति के बाद, गंभीर के चर्चे काफी चर्चा में हैं, खासकर उनके योगदान और उनके संघर्ष से जुड़ी कहानियों के चलते।

Head Coach Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त

इसके साथ ही, गंभीर के आने के बाद कुछ खिलाड़ियों पर भी सबकी नजरें बनी हैं। यहां हम चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जिनके उपर गंभीर की मुख्य भूमिका हो सकती है

Head Coach Gautam Gambhir : कुछ खिलाड़ियों पर भी सबकी नजरें

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा, जिन्होंने अब टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है, वनडे और टेस्ट क्रिकेट में अब अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। गंभीर के तहत वे भविष्य के लिए नेतृत्व भूमिका निभा सकते हैं और उनके कप्तानी कौशल को और भी सुधार सकते हैं। उन्हें आगामी चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी महत्वपूर्ण भूमिका देने की संभावना है।

रविंद्र जडेजा

अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन उनकी रोल वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भी महत्वपूर्ण हो सकती है। गंभीर के नेतृत्व में, उन्हें उनके स्पिनिंग और बैटिंग क्षमताओं के साथ विशेष महत्व दिया जा सकता है। वनडे और टेस्ट मैचों में उनका निर्णयक्षमता और टीम के लिए अहम योगदान देने की संभावना है।

विराट कोहली

विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है और अब वनडे और टेस्ट क्रिकेट में ध्यान केंद्रित किया है। गंभीर और कोहली के रिश्ते बेहतर हो गए हैं और वह गंभीर के नेतृत्व में उनके क्रिकेट करियर के नए महत्वपूर्ण अध्याय को लिए जा सकते हैं। उन्हें गंभीर के दिशानिर्देशन में टीम के मुख्य बल्लेबाज के रूप में उत्तरदायित्व दिया जा सकता है।

केएल राहुल

गौतम गंभीर के आने के बाद, केएल राहुल भारतीय टी20 टीम में अपनी वापसी कर सकते हैं। उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ एक सफल मेंटरिंग सेशन भी अनुभव किया है। गंभीर के नेतृत्व में उनकी एंट्री संभव है और उन्हें वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भी महत्वपूर्ण भूमिका दिया जा सकता है।

इन खिलाड़ियों के अलावा, गौतम गंभीर की स्थिरता, लीडरशिप क्वालिटी, खेल की गहरी समझ और ट्रॉफी जीतने का अनुभव भी उन्हें इस पोजीशन के लिए परफेक्ट चॉइस बनाते हैं। उनकी कृष्टता और खेल को लेकर उनका दृढ़ समर्थन और समझ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान साबित हो सकता है।