विराट कोहली के 45वें वनडे शतक को सचिन तेंदुलकर ने किया सलाम, जानिए क्या कहा…

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मंगलवार को विराट कोहली ने अपने बल्ले से एक और लाजवाब पारी निकाली। विराट कोहली ने नए साल में अपनी पहली ही पारी में शतक जड़ते श्रीलंकाई गेंदबाजों को बेबस कर दिया। ये विराट कोहली के वनडे करियर का 45 वां शतक साबित हुआ जिसने सबका दिल जीत लिया। जिन करोड़ों लोगों का दिल विराट ने जीता है, उनमें महान सचिन तेंदुलकर भी शामिल हैं, जिनके रिकॉर्ड के और करीब पहुंच गए हैं विराट कोहली।

विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 87 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 12 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उनकी इस पारी के दम पर ही टीम इंडिया 373 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। विराट कोहली के साल के पहले शतक के आते ही सोशल मीडिया भी जमकर एक्टिव हुआ और हर जगह किंग कोहली की चर्चा शुरू हो गई। सचिन ने ट्वीट करके विराट को बधाई दी।

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली की जश्न वाली तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा, “इसी तरह विराट प्रदर्शन करते रहना, भारत का नाम रोशन करते रहना। भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों द्वारा शानदार प्रदर्शन।” इसके साथ उन्होंने शुभमन गिल और रोहित शर्मा के नाम भी टैग किए जिन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और पहले विकेट के लिए 143 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने का मंच दिया।

जब भी विराट कोहली किसी भी क्रिकेट फॉर्मेट में शतक जड़ते हैं तो उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से शुरू हो जाती है। कोहली अब वनडे में शतकों के मामले में सचिन से सिर्फ 4 शतक पीछे हैं। सचिन के नाम 49 वनडे शतक दर्ज हैं। जबकि विराट के नाम 45 वनडे शतक दर्ज हो चुके हैं।