न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के लिए घोषित तीनों भारतीय टीम में केवल ये 4 खिलाड़ी है कॉमन


स्पोर्ट्स डेस्क. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया है. लेकिन इन भारतीय टीमों में केवल 4 खिलाड़ी ही ऐसे हैं जो तीनों में जगह बना पाए हैं और वे हैं शुबमन गिल, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और ईशान किशन.



टीम चयन की महत्वपूर्ण बातें

1. न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी 20 सीरीज में आखिरकार पृथ्वी शॉ को मौका मिल ही गया. अगर देखा जाए तो ये रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ खेली गई 379 रन की पारी का कमाल है. बता दें कि मुंबई के किसी भी बल्लेबाज़ की ये रणजी इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी पारी है. साथ ही पृथ्वी ने पिछले कुछ समय से डोमेस्टिक क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है.

2. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में के एल राहुल और अक्षर पटेल फैमिली कारणों की वजह से उपलब्ध नहीं होंगे. राहुल की जगह विकेटकीपर के तौर पर के एस भरत को भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

3. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा ने वापसी की है. जो कि एशिया कप 2022 के बाद से ही क्रिकेट से दूर थे.

4. वहीं जसप्रीत बुमराह का न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ना होना हर किसी को हैरान कर रहा है. बुमराह को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में भी शामिल किया गया था. लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं होने के चलते वे इस सीरीज से भी बाहर हो गए.

5. सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है. दोनों ने अब तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है. दोनों के परिवार और चाहने वालों के लिए वाकई ये एक बड़ी खबर है.