INDvsSL: पहले वनडे में क्या होगी भारत की प्लेइंग-11? रोहित शर्मा ने बताया कौन करेगा ओपनिंग

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी (मंगलवार) को गुवाहाटी में खेला जाना है। इस साल वनडे विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में भारतीय टीम के लिए श्रीलंका सीरीज काफी महत्वपूर्ण है। इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं, जो अंगूठे की चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। वहीं हार्दिक पंड्या उप-कप्तान की भूमिका में हैं।

शुभमन गिल और रोहित करेंगे ओपनिंग

पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 पर सबकी निगाहें होंगी। पिछले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को प्लेइंग-11 से बाहर बैठना पड़ेगा। कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात कि पुष्टि कि शुभमन गिल के साथ वह खुद ओपनिंग करेंगे। ईशान किशन के बाहर बैठन का यह मतलब है कि केएल राहुल कीपिंग करेंगे।

रोहित शर्मा ने कहा, ‘दोनों सलामी बल्लेबाजों (गिल और किशन) ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन मुझे लगता है कि शुभमन गिल को मौका देना सही रहेगा क्योंकि पिछले मैचों में उन्होंने काफी रन बनाए थे। मैं ईशान से कुछ भी क्रेडिट नहीं लेने जा रहा हूं। वह हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं। उन्होंने दोहरा शतक बनाया है और मुझे पता है कि दोहरा शतक बनाना कितनी बड़ी उपलब्धि है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो जिन खिलाड़ियों ने पहले अच्छा प्रदर्शन किया है, हमें उनको भी पर्याप्त मौके देने की जरूरत है।’

चौंकाने वाली बात यह है कि टी20 के नंबर-1 प्लेयर सूर्यकुमार यादव को भी प्लेइंग-11 से बाहर रहना पड़ सकता है। सूर्या पर श्रेयस को तवज्जो मिल सकती है जिन्होंने पिछले साल वनडे क्रिकेट में रनों का अंबार लगा दिया था। रोहित ने कहा कि भारत उन खिलाड़ियों को तरजीह देगा जिन्होंने वनडे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित ने कहा, ‘मैं फॉर्म को भी समझता हूं। फॉर्म महत्वपूर्ण है, लेकिन फॉर्मेट भी महत्वपूर्ण है। 50 ओवर का प्रारूप एक अलग प्रारूप है, जो टी20 से थोड़ा लंबा है और वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को निश्चित रूप से मौके मिलेंगे।’

उमरान को बैठना पड़ सकता है बाहर!

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद शमी के अलावा भारत के पास दो तेज गेंदबाजों के लिए जगह है। वहीं चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका हार्दिक पंड्या निभाएंगे। दो तेज गेंदबाजों के लिए मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक के बीच मुकाबला है। ज्यादा संभावना इस बात की है कि अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी और दोनों मोहम्मद शमी का साथ निभाएंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।