INDvsSL: एक और ताबड़तोड़ टी-20 शतक जड़ने के बाद क्या बोले सूर्यकुमार यादव?

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा। उन्होंने 51 गेंद पर 112 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में लंकाई टीम महज 137 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली। सूर्यकुमार यादव ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुने गए। मैच के बाद उन्होंने अपनी ताबड़तोड़ पारी पर रिएक्शन दिया।

सूर्यकुमार यादव ने कहा, ‘जब आप गेम की तैयारी कर रहे होते है तो आपको खुद पर दबाव बनाए रखना महत्वपूर्ण हो जाता है। आप खुद पर जितना दबाव देते हो, आप उतना बेहतर कर सकते हो। यहां बहुत कड़ी मेहनत शामिल है। कुछ क्वालिटी प्रैक्टिस सेशन से भी मुझे मदद मिली है। पीछे की बाउंड्रीज 59-60 मीटर थी, तो मैं उस बाउंड्री को पार करने की कोशिश करता रहा। यहां कुछ शॉट ऐसे थे जो पहले से निर्धारित थे लेकिन आपको पूरे वक्त अन्य स्ट्रोक्स खेलने के लिए भी तैयार रहना होता है। ज्यादातर समय मैंने गैप खोजने की कोशिश की और मैंने शॉट खेलने के दौरान फील्ड का अच्छा इस्तेमाल किया। राहुल द्रविड़ ने मुझे अपना खेल दिखाने की पूरी छूट दी।’

टी20 क्रिकेट में तीन शतक जड़ चुके हैं सूर्या

सूर्यकुमार यादव का टी20 क्रिकेट में यह तीसरा शतक रहा। तीनों बार उन्होंने 50 से कम गेंदों में अपनी शतक पूरी की। फिलहाल वह ICC टी20 रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज हैं। पिछले साल वह एकमात्र बल्लेबाज रहे थे, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में हजार से ज्यादा रन बनाए। अब तक सूर्यकुमार 45 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 180.34 के लाजवाब स्ट्राइक रेट से 1578 रन बना चुके हैं।