T20 World Cup 2022: भारत-इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज, ये हैं दोनों टीमों के टॉप 3 बल्लेबाज और बॉलर; देखिए परफॉर्मेंस रिकॉर्ड

T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज इंग्लैंड और भारत के मध्य खेला जाएगा। यह मुकाबला एडिलेड में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। भारत के 100 करोड़ दर्शक इस मैच के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस मैच को देखने के लिए भारत से लाखों दर्शक ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में पहुंचे हुए हैं और भारतीय टीम की जीत को लेकर काफी उत्साहित हैं।

बता दें कि, इंग्लैंड की टीम का सबसे मजबूत पक्ष उनकी बल्लेबाजी है। इंग्लैंड टीम में 9वें नंबर तक बल्लेबाज हैं। ऐसे में भारत के लिए इस बैटिंग लाइनअप से निपटना बड़ा चैलेंज होगा। इंग्लैंड के पास मार्क वुड जैसा जबरदस्त पेसर भी है। उन्होंने अब तक चार मुकाबले खेले हैं और 9 विकेट झटके हैं। इसके अलावा यंग लेफ्ट आर्म पेसर सेम करन भी फार्म में है। उन्होंने चार मैच में 10 विकेट लिए हैं।

T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने 4 मैच खेले हैं और 125 रन बनाए हैं। जोस बटलर ने 4 मैच में 119 रन बनाए हैं। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 4 मैच में 58 रन बनाए हैं। यह तीनों इंग्लैंड के टॉप बल्लेबाज है। बॉलिंग की बात करें तो इंग्लैंड के सैम करन ने 4 मैचों में 10 विकेट झटके हैं। मार्क वुड ने 4 मैच में 9 विकेट लिए हैं। इसके अलावा बेन स्टोक्स ने 4 मैच में 5 विकेट लिए है। यह तीनों इंग्लैंड के टॉप गेंदबाज हैं।

भारत की बात करें तो टीम अच्छे फार्म में चल रही है। सुपर 12 में उन्होंने 5 में से चार मैच जीते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में हार मिली है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के अलावा केएल राहुल भी अच्छे लय में नजर आ रहे हैं। केएल राहुल ने अपने पिछले मैच में जिंबाब्वे के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। सूर्यकुमार यादव और कोहली इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए बड़ी स्ट्रैंथ साबित हुए हैं। सूर्यकुमार यादव की तीन अर्धशतकीय पारी ना सिर्फ चर्चा का विषय रही है, बल्कि भारत को जीत दिलाने में इनकी अहम भूमिका रही है। इसके अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी इस वर्ल्ड कप में कमाल की रही है। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार ने भी टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की है। भुवनेश्वर कुमार ने 5 मैच में 4 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी इकोनॉमी 6 से भी कम रही। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के खिलाफ विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है।

T20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली ने 5 मैच में 256 रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने 5 मैच में 225 रन बनाए हैं और केएल राहुल ने 5 मैच में 123 रन बनाए हैं। यह तीनों भारत के टॉप बल्लेबाज हैं। बॉलिंग की बात करें तो और अर्शदीप सिंह ने 5 मैच में 10 विकेट झटके हैं। हार्दिक पंड्या ने 5 मैच में 8 विकेट झटके हैं। रविचंद्रन अश्विन ने 5 मैच में 6 विकेट लिए हैं। ये तीनों भारत के टॉप बॉलर हैं।