IND vs NZ: सिक्का उछलते ही रायपुर में रच जाएगा इतिहास, सीरीज जीतने के लिए रोहित को करना होगा ये काम



India vs New Zealand 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच छत्तीसगड़ के रायपुर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में टॉस होते ही इतिहास रच जाएगा. टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच 12 रनों से जीता था और सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. अब दूसरा वनडे मैच जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

टॉस होते ही बनेगा इतिहास

दूसरा वनडे मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर पहले भी बहुत से मैच आयोजित हो चुके हैं. इनमें IPL मैच भी शामिल हैं, लेकिन अभी तक इस मैदान पर वनडे इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला वनडे मैच रायपुर में पहला ODI मुकाबला होगा. इस स्टेडियम का नाम राजसी शहीद वीर नारायण सिंह पर रखा गया है. बताया जाता है कि वीर नारायण सिंह एक जमींदार थे, जिन्होंने साल 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में आगे आकर अंग्रेजों से लोहा लेना का काम किया था. स्टेडियम की क्षमता 49000 हजार है.

बल्लेबाजों की मुफीद है पिच

रायपुर की पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद

हैं. ऐसे में बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है. पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया था. भारत की तरफ से शुभमन गिल ने 208 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल से भारतीय टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

गेंदबाजों को दिखाना होगा दम

पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के जीतने के लिए 350 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट दिया, फिर भी टीम इंडिया सिर्फ 12 रनों से ही जीत दर्ज कर पाई. ऐसे में स्पिनर गेंदबाजों को मिडिल ओवर्स में विकेट चटकाने होंगे, वहीं, शार्दुल ठाकुर को गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.