एशिया कप के चैंपियन वर्ल्ड कप सुपर-12 में बनाई जगह, 16 रनों के हार के बाद भी नीदरलैंड क्वालीफाई. नामीबिया, यूएई वर्ल्ड कप से हुए बाहर…

World Cup 2022: सुपर 12 के लिए 8 टीमों के बीच क्वालीफाई मुकाबले खेले जा रहे है। जिसमें 4 टीम सुपर 12 मैचों के लिए क्वालीफाई होंगे… श्रीलंका ने पहले मैच में मिली हार के बाद पहले यूएई और अब नीदरलैंड को 16 रनों की छोटी अंतर से जीत हासिल करके क्वालीफाई ग्रुप A में 3 मुकाबले में से 2 जीत के साथ टेबल टॉपर बने और सुपर 12 में अपनी जगह पक्की कर ली. वही नीदरलैंड को श्रीलंका से मिली हार के बाद भी सुपर 12 में जगह बना ली।

आईसीसी के मुताबिक़ 12 टीमों में से इंडिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड पहले से ही सुपर 12 के लिए क्वालीफाई थे। चार टीमों के लिए क्वालीफायार मैच होगा .. जिसमें 8 टीम ने भाग लिया। ग्रुप A से श्रीलंका और नीदरलैंड सुपर 12 के लिए 2-2 जीत के साथ क्वालीफाई हुई। साथ ही, क्वालीफायार ग्रुप B से कोन सा 2 टीम सुपर 12 के लिए क्वालीफाई होंगे। शुक्रवार को मैच हो जानें के बाद नाम सामने आएगा।

सुपर 12 में इन टीमों के बीच होगा श्रीलंका और नीदरलैंड का मैच श्रीलंका सुपर 12 ग्रुप 1 में अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड,न्यूज़ीलैंड और क्वालीफायार ग्रुप B के 2nd टेबल टॉपर के साथ मैच खेलेगा। वहीं नीदरलैंड सुपर 12 ग्रुप 2 में भारत, बांग्लादेश,पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और क्वालीफायार ग्रुप B के टेबल टॉपर के साथ मैच खेलेगा।

इतने टीमों के बीच था क्वालीफायार मैच

क्वालीफाई के लिए 8 टीमों के बीच 2 ग्रुप में विभाजन किया गया था। ग्रुप A में श्रीलंका, नीदरलैंड, नमाबिया और यूएई के बीच खेला जाना था। सुपर 12 के लिए अपने ग्रुप से 2 टेबल टॉपर क्वालीफाई होंगे। क्वालीफाई ग्रुप A से श्रीलंका और नीदरलैंड सुपर 12 के लिए अपनी जगह पक्की कर ली। वहीं ग्रुप B में स्कॉटलैंड, जिम्बांबे, वेस्ट इंडीज और आयरलैंड के बीच मैच खेला जाना था। इस ग्रुप से क्वालीफायार कल हमारे बीच आएगा।