ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 विश्व कप 2022 और भारत दौरे के लिए टीम की घोषणा, टिम डेविड को मिला जगह, डेविड वॉर्नर को नहीं मिला जगह

फटाफट डेस्क- टी-20 वर्ल्ड कप अब कुछ ही महीने दूर है और इसकी मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा। इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने आगामी टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम का मुख्य आकर्षण टिम डेविड हैं जो सिंगापुर के रहने वाले हैं लेकिन पर्थ में पले-बढ़े हैं। अब खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए।

टिम डेविड को देश की तरफ से पहली कॉल मिली है और यह उनके लिए ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के लिए खेलने का जीवन भर का मौका होगा।

ऑस्ट्रेलिया भी टी-20 विश्व कप से पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए सितंबर में भारत पहुंचेगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम लगभग टी-20 वर्ल्ड कप जैसी ही है लेकिन डेविड वॉर्नर को भारत के खिलाफ सीरीज में विश्राम दिया गया हैं।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए, सीए के एक अधिकारी ने कहा, “डेविड वार्नर पूरे ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम की तैयारी की एक प्रबंधित अवधि के हिस्से के रूप में भारतीय दौरे को याद करेंगे। कैमरून ग्रीन को भारतीय टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की राष्ट्रीय चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, “यह उस टीम के समान है जो टी-20 विश्व कप जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम बन गई है जो अब घर पर टूर्नामेंट खेलने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम-

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा।

ICC T-20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम-

एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा।