Today’s Love Horoscope: इन राशि के जातकों को जीवनसाथी से मिलेगा भरपूर प्यार, लवमेट्स को मिलेगी अपनी मंजिल, पढ़िए आज का लव राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 02 February 2024: आज का दिन (02 फरवरी) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

1. मेष लव राशिफल

पति पत्नी का रिश्ता एक जन्म का नहीं बल्कि कई जन्मों का होता है और आप इस मामले में बहुत भाग्यशाली हैं। उसे अपने प्यार की निशानी भी दें, इससे आपके बीच का विश्वास और अंतरंगता बढ़ेगी। आज धन से संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें। कुछ गोपनीय बैठकें, विचार-विमर्श या रोमांटिक रिश्ते आज आपके कार्ड में हैं। आपके पति/पत्नी का प्यार आपको हर संकट से मुक्ति दिलाएगा और आप आराम महसूस करेंगे। प्रेम के रंग को और भी गहरा करने के लिए अपनी बातचीत के कौशल का प्रयोग करें। आज अपनी सेहत को भी अनदेखा न करें।

2. वृषभ लव राशिफल

आपके अधीनस्थ या सहकर्मी आज आपकी चिंता या उदासी का कारण बन सकते हैं। आपकी लव लाइफ अभी एक परियों की कहानी की तरह है लव बर्ड्स के बीच की घनिष्ठता बढ़ रही है। इस समय आपके लिए प्यार के एक स्पर्श से बढ़कर जीवन मे और कुछ भी नहीं है। अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करना आज आपकी मुख्य प्राथमिकता होगी। आप सबसे बातचीत करके उन्हें लुभाएंगे। अपने महबूब से प्यार का इज़हार हर संभव तरीके से करें। यह आपके और आपके साथी के बीच के बंधन को मजबूत करेगा। आप दोनों साथ में कुछ मैजिकल पल बिता सकते हैं।

3. मिथुन लव राशिफल

आपकी पर्सनालिटी और डिप्लोमेट स्वभाव आपके पॉजिटिव पॉइंट्स हैं जिनके कारण आप अधिक मित्र बनाएंगे। अपनी कल्पना का प्रयोग करके अपनी सभी योजनाओं को पूरा करें। हो सकता है कि आज प्रेम के लिए आपको कम समय मिले लेकिन आपकी रोमांटिक लाइफ शानदार रहेगी। अपने आसपास के लोगों को ध्यान से सुनें और शांत रहें। आप अपने प्रेम के लिए निजी कामों को स्थगित कर देंगे। आज के दिन को रंगों ने भरने के लिए किसी रोमांटिक फिल्म का कार्यक्रम बन सकता हैं बस अपनी भावनाओं को काबू में रखें। अपनी दिल की बातों को व्यक्त करने में अधिक समय न लें।

4. कर्क लव राशिफल

मन की शांति अभी आपकी प्राथमिकता है। मां या मां की तरफ किसी स्त्री का साथ आपके लिए मजबूत स्तंभ की तरह है। अभी आपका जीवन खुशहाल है और इसे ऐसा ही बनाये रखने के लिए आप दोनों को प्रयास करने होंगे। घर के बच्चों के लिए संकट का समय हो सकता है। प्रियजन आज आपसे स्नेह और देखभाल की उम्मीद कर सकते है इसलिए उनके साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। अगर आप किसी की ओर आकर्षित हैं तो अपने दिल की बात बताने में देरी न करें। आज जीवनसाथी की मधुरता आपको किसी और ही दुनिया में ले जाएंगी और आप अपने आपको सबसे भाग्यशाली मानेंगे।

5. सिंह लव राशिफल

आप इस समय उत्साह और साहस से भरे हुए हैं। ऐसे में व्यस्त जीवन से छुट्टी ले कर अपने शोना के साथ समय बिताएं। साथ में किसी यात्रा पर जा कर फोटोग्राफी करना भी एक अच्छा विचार है। चचेरे भाई या सह कार्यकर्ता को आपकी सहायता की आवश्यक पड़ सकती है। आज आप सोचेंगे कि आप अपने जानू से क्या चाहते है लेकिन इसका भी विश्लेषण करें कि आपके पास उन्हें देने के लिए क्या है? आपके व्यक्तित्व से कोई आपकी तरफ आकर्षित तो हो जायेगा किंतु आपकी भावनाएं उन्हें आपके बारे में सोचने के लिए मजबूर कर देंगी। एक साधारण चैट दिल में जगह बनाने में मदद कर सकती है।

6. कन्या लव राशिफल

पिता पर आया संकट आपकी यात्रा की योजना को रद्द करने का कारण बन सकता है। अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए उन्हें उपहार देना न भूलें जैसे कोई आभूषण या अन्य पसंदीदा चीज़। वैसे इन महंगी चीज़ों की जगह आपके चेहरे की एक मुस्कान भी कहर ढा सकती है। आज आप अपने रोमांटिक संबंध में कुछ बदलावों को महसूस करेंगे। आपका साथी आपसे अनुराग की चाहत रखता है इसलिए आप उसके साथ कॉफी पीने जाएँ या रोमांटिक डिनर की योजना बनाएं। अपने जोड़ीदार की बातें ध्यान से सुने और उन्हें समझें। अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास इंसान से नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

7. तुला लव राशिफल

अपनी सूरत में बदलाव कर के आप अपने प्यार की रोशनी को और भी शाइनी बना सकते हैं। एक नया केश परिवर्तन भी अच्छा विकल्प है। चाहत में अहंकार को स्थान न दें बल्कि हमेशा अपने मिज़ाज़ को नम्र बनाये रखें। ससुराल वालों से तकरार की संभावना है इसलिए ध्यान रखें। अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए आज का समय बढ़िया है। शांत रहें और अपने दिल पर विश्वास करें। अपनी उसी घिसीपिटी रूटीन को छोड़ कर कुछ अलग करें। आज आप अपने प्यार भरे जीवन को स्पाइसी बनाने के लिए थोड़ी मेहनत करेंगे और अपने पार्टनर को अपने प्यार का अहसास दिलाएंगे।

8. वृश्चिक लव राशिफल

मोहब्बत में मिली धोखाधड़ी या ठगी आपकी जिंदगी में मुश्किलें उत्पन्न कर सकती है लेकिन इनसे न डरें। आपका आपके साथी के प्रति भरोसा इतना अटूट होना चाहिए जो किसी भी अफवाह से न टूट पाए। लव लाइफ में यौन सुख या अंतरंगता का आनंद लें। आपका आज का व्यस्त कार्यक्रम आपको अपने पार्टनर से दूर रखेगा, लेकिन एक कार्ड या “आई लव यू” का छोटा सा मैसेज भेज के आप अपने प्यार को व्यक्त कर सकते हैं। अपने दोस्तों की संख्या को बढ़ाएं और नए लोगों से बातचीत करें।

9. धनु लव राशिफल

कोई शुभ चिंतक अचानक आई घरेलू मुसीबतों से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकता हैं। चोरी या दुर्घटना से बचने के लिए सावधान रहें। किसी समूह, क्लब या सोसाइटी में शामिल हो कर आप किसी खास से मिल सकते हैं और साथ ही कुछ यादगार पल भी पा सकते हैं। आपके लिए यह एक शानदार दिन है क्योंकि सब आपके प्रयासों की सराहना करेंगे। आपका सोलमेट भी आपकी सरलता, प्यार व केयर के लिए आपकी तारीफ करेगा और गर्व महसूस करेगा।

10. कुंभ लव राशिफल

आज मोहब्बत का रास्ता आपके लिए थोड़ा मुश्किल है, लेकिन आने वाले दिन बेहतरीन हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेद की संभावना है जिसे सुलझाने के लिए किसी सलाहकार की राय ले सकते हैं। घर के किसी संकट/ हानि या दुर्घटना से बचने के लिए सावधान रहें। अपने आकर्षण और करिश्मे से आप सबका दिल जीतने के लिए तैयार हैं। आपका प्रेमी भी आपके प्रति पूरी तरह से समर्पित है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करेगा। इस दौर का दिल खोल कर स्वागत करें। याद रखें, सबके प्यार के रास्तों में कुछ उतार चढ़ाव तो आते है किन्तु अंत में सभी को मंजिल मिल ही जाती है।

11. मीन लव राशिफल

आपके सितारे बता रहे हैं कि आप किसी गुप्त रिश्ते में हैं जिसके बारे में आपने किसी को नहीं बताया है। आज समय में इस संबंध को दुनिया के सामने लाने और अपने प्रेम का प्रदर्शन करने का। याद रखें, कोई भी दुःख, झटका या हानि स्थायी नहीं होते बस थोड़ा सब्र रखें। आज का दिन आपके लिए किसी जैकपोट से कम नहीं है क्योंकि आज आप जो चाहेंगे वो मिलेगा। आपको अपने लवर से तारीफ मिल सकती है या कुछ ऐसा जिसकी चाह आपको लम्बे समय से थी। आपकी कोशिशों में आपके प्रियजन भी सहयोग करेंगे। अपने प्रियतम से एक किस या टाइट हग भी आपका पुरस्कार हो सकता है।