लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण… कुछ ही घंटे बाकी.. 80 साल बाद बना ऐसा योग- इस राशि के लोग रहें सावधान

whatsapp group

अध्यात्म डेस्क। 16 मई को साल 2022 का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है। सोमवार को लगने वाले इस ग्रहण के साथ ही बुद्ध पूर्णिमा भी पड़ रही है। बुद्ध पूर्णिमा और चंद्र ग्रहण का ऐसा योग करीब 80 साल बाद बनने जा रहा है।

चंद्र ग्रहण का समय

चंद्र ग्रहण सुबह 7 बजकर 2 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 20 मिनट तक रहेगा।

राशियों पर ग्रहण पड़ेगा भारी

ज्योतिषियों का कहना है कि ग्रह-नक्षत्रों का यह संयोग इन 6 राशियों पर भारी पड़ सकता है। यूं तो चंद्र ग्रहण का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ने वाला है लेकिन ऐसे में 6 राशि के लोगों को ग्रहण के लिए विशेष सावधानी रखने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए चंद्र ग्रहण भारी पड़ सकता है। इस दिन इस राशि के लोगों को कोई भी काम या फिर निर्णय सोच-समझ करने की जरूरत है वरना परेशानी उठानी पड़ सकती है। साथ ही अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और वाद-विवाद से दूरी बनाकर रखें। सेहत और धन का खास ख्याल रखना होगा।

कर्क राशि- इस राशि के लोगों को संतान से जुड़ी समस्याएं उठानी पड़ सकती हैं। बच्चों के करियर और स्वास्थ्य के हिसाब से साल का पहला चंद्र ग्रहण अच्छा नहीं है। चंद्र के बाद आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

मकर राशि- यह चंद्र ग्रहण मकर राशि के लिए अच्छा नहीं है। इस राशि के स्वामी शनि देव हैं और शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है। इसलिए इस राशि के जातकों को बहुत ज्यादा सावधान रहना होगा। कोई भी फैसला जल्दबाजी में ना लें नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि- तुला राशि के लोगों को किसी बाहरी शख्स से विश्वासघात उठाना पड़ सकता है इसलिए सोच समझकर ही किसी पर भरोसा करें। साथ ही अपने वाणी पर संयम रखने की जरूरत है।

धनु राशि- किसी भी तरह के बहस से बचें नहीं तो बढ़ सकती है धनु राशि वालों की मुश्किलें। सोच-समझकर ही अपनी बात रखें नहीं तो इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है।

whatsapp group