Sawan Rashifal 2024 : शुभ संयोग के साथ आज से सावन महीने की शुरुआत, पहली सोमवारी को शिवलिंग पर चढ़ाएं यह चीजें, 7 राशियों को मिलेगी कृपा, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न

Sawan Somvar 2024, Somvar 2024, Shrawan Somvari 2024, Sawan 2024, Sawan Rashifal 2024

Sawan Somvar 2024, Somvar 2024, Shrawan Somvari 2024, Sawan 2024, Sawan Rashifal 2024 :वैदिक पंचांग के अनुसार, 22 जुलाई से सावन माह की शुरुआत हो रही है। इस वर्ष इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस सावन में सोमवार को यानी भगवान शिव के दिन से शुरू हो रहा है। सावन माह के पहले दिन शिववास समेत कई शुभ संयोग बन रहे हैं और ज्योतिषियों के अनुसार इस महीने में भगवान शिव की विशेष कृपा बरसेगी।

Random Image

शिवलिंग पर चढ़ाएं यह चीजें

सावन माह ज्योतिषियों और धार्मिक लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है। इस माह में हर सोमवार को भगवान शिव का विशेष पूजन किया जाता है। जिसे सावन सोमवार कहा जाता है। इस दिन शिवलिंग पर गंगाजल और धतुरा चढ़ाकर भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

इन राशियों के लिए सावन महीने में क्या खास

ज्योतिषियों के अनुसार भगवान शिव को 7 राशियां बेहद प्रिय हैं और उनकी कृपा से इन राशियों के जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होता है। चलिए जानते हैं इन राशियों के लिए सावन महीने में क्या है:

मेष राशि: भगवान शिव को मेष राशि प्रिय है। इस माह में मेष राशि के लोगों के लिए धन के मामले में विशेष लाभ होगा। हर सोमवार को गंगाजल में शहद या गुड़ मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना शुभ माना जाता है।

वृषभ राशि: वृषभ राशि के लिए सावन का महीना भी बहुत शुभ रहता है। इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बरसती है। हर सोमवार को कच्चे दूध में अखंडित चावल मिलाकर उनका अभिषेक करना शुभ है।

कर्क राशि: सावन का महीना कर्क राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभ रहता है। इस माह में कर्क राशि के लोगों पर महादेव की विशेष कृपा बरसेगी। इस राशि के जातक हर सोमवार को गंगाजल में अपराजिता का फूल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक कर सकते हैं।

तुला राशि: तुला राशि के लिए सावन का महीना करियर और कारोबार के लिए शुभ माना जाता है। इस माह में तुला राशि के जातकों को भगवान शिव की विशेष कृपा बरसेगी।

मकर राशि: मकर राशि के आराध्य देव महादेव हैं और इस राशि के जातकों पर भगवान शिव की हमेशा कृपा बनी रहती है। सावन के महीने में इनके लिए विशेष लाभ होता है और इन्हें सफलता मिलती है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए भगवान शिव की प्रिय राशि मानी जाती है। इस महीने में भी इनके लिए विशेष लाभ होता है और भगवान शिव की कृपा से शुभ कार्यों में सफलता मिलती है।

इस प्रकार, सावन माह में इन राशियों के जातकों के लिए भगवान शिव की विशेष कृपा बरसेगी और वे अपने मनोकामनाओं को पूरा कर सकेंगे। इस महीने के इन अवसरों का उपयोग कर वे अपने जीवन को समृद्धि और सफलता से भर सकते हैं।