Rajyog 2024 : शुक्र का गोचर इन राशियों के लिए होगा ख़ास, बनेगा यह राजयोग, मिलेगा लाभ, धन तरक्की का फायदा

Shukra Gochar 2024, Rajyog 2024, Malavya Rajyog

Shukra Gochar 2024, Rajyog 2024, Malavya Rajyog : 18 सितंबर 2024 को शुक्र ग्रह पूरे एक साल बाद अपनी घर वापसी कर रहे हैं। शुक्र ग्रह इस दिन भाद्र पूर्णिमा के अवसर पर सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर अपनी नीच राशि कन्‍या से निकलकर अपनी स्‍वराशि तुला राशि में प्रवेश करेंगे। यह ग्रह गोचर मालव्‍य राजयोग का निर्माण करेगा, जो कई राशियों के लिए अत्यंत शुभ परिणाम लेकर आएगा।

Random Image

शुक्र का तुला राशि में 26 दिनों तक गोचर रहेगा और इसके बाद 13 अक्टूबर को वह मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। इस समय के दौरान कुछ राशियों की किस्‍मत चमकने वाली है और वे धन, वैभव, ऐश्‍वर्य, प्रेम और रिलेशनशिप के मामलों में बड़े लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

आइए जानते हैं शुक्र गोचर के शुभ प्रभाव :

वृष राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

शुक्र का वृष राशि पर गोचर आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि करेगा। इसके साथ ही आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी। धर्म-कर्म और आध्यात्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। यदि आप विदेशी कंपनियों में नौकरी पाने या विदेशी नागरिकता के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी, और आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है।

कर्क राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

शुक्र का कर्क राशि पर गोचर आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि करेगा। इस समय आपके संचित धन में भी बढ़ोतरी की संभावना है, और आप पैसे बचाने में सफल रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से यह समय आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपके कार्यक्षेत्र में भी सुधार होगा, और जहां आपका पैसा फंसा हुआ था, वह भी त्योहार से पहले वापस मिल सकता है। आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं और कर्ज चुकाने में भी सफलता प्राप्त हो सकती है।

तुला राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

तुला राशि पर शुक्र का गोचर आपके लग्न भाव में होने से आपके लिए अत्यंत शुभ साबित होगा। प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को अप्रत्याशित सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में भी गहराई आएगी और यदि आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं, तो यह समय अनुकूल रहेगा। संतान की जिम्मेदारियों की पूर्ति होगी और नए जोड़े के लिए संतान प्राप्ति के शुभ योग बनेंगे। नौकरी बदलने की सोच रखने वालों को भी सफलता मिल सकती है।

धनु राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

धनु राशि पर शुक्र का गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा। जो भी संकल्प आप लेंगे, उसे पूरा करने में सक्षम रहेंगे। यह समय आपके लिए फलदायी रहेगा, इसलिए व्यापार शुरू करने, नए अनुबंध करने या विवाह संबंधी बातचीत में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी और प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए यह समय अत्यंत शुभ रहेगा। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने वालों को सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि पर शुक्र गोचर का प्रभाव

कुंभ राशि पर शुक्र का गोचर धर्म-कर्म और आध्यात्म की ओर प्रगति दिलाएगा। विदेशी मित्रों और रिश्तेदारों से सहयोग प्राप्त होने की संभावना है। यदि आप विदेश में शिक्षा ग्रहण करने का प्रयास कर रहे हैं, तो यह समय अनुकूल रहेगा। धार्मिक ट्रस्टों और अनाथालयों में दान-पुण्य करने के लिए भी यह समय अच्छा है। केंद्र या राज्य सरकार के विभागों में किसी भी प्रकार के टेंडर के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो यह गोचर आपके लिए लाभकारी रहेगा।