Rajyog 2024 : सूर्य और राहु का होगा गोचर, बनाएंगे खतरनाक योग, चार राशियों के लिए कठिन समय, रहना होगा सावधान

Astrology, Rajyog 2024, Chaturgrahi Yog 2024, Transit in Leo

Rajyog 2024, Yoga 2024, Astrology, SamSaptak Yog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में राहु को क्रूर ग्रह माना गया है। इसके साथ ही शनि को न्याय का देवता माना गया है। सूर्य ग्रहों के राजा कहे जाते हैं और सूर्य के प्रभाव से व्यक्ति को जीवन में सफलता और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Random Image

आने वाले महीने में मंगल बुध सहित कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। एक तरफ जहां राजकुमार बुध सिंह राशि में वक्री अवस्था में गोचर करेंगे। वहीं सूर्य भी सिंह राशि में गोचर करेंगे। जिसके कारण अगस्त महीने में सूर्य और शनि का समसप्तक योग बनेगा। इस योग को बेहद खतरनाक योग माना गया है।ऐसे में कई राशियों के लोगों की परेशानी बढ़ने वाली है।

ऐसे में सातवें भाव में संचार करते हुए सूर्य और राहु एक दूसरे पर दृष्टि डालेंगे। इतना ही नहीं सूर्य का राहु के साथ षडाष्टक योग भी बनेगा। जिसके कारण यह चार राशियों के लिए करियर और स्वास्थ्य में हानि का कारण बन सकता है।

मेष राशि

आपके लिए अगस्त महीना काफी मुश्किल भरा रहने वाला है। इस माह में सूर्य पंचम भाव में संचार करेंगे और मंगल आपके तीसरे भाव में रहेंगे, जिससे आपको कामकाज में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। आपको सरकारी कार्यों में ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और आर्थिक मुद्दों में भी छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय में धन संबंधी निवेशों से बचने की सलाह दी जाती है।

कन्या राशि

अगस्त में कन्या राशि के लोगों को खर्चों में वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य आपकी राशि के 12वें भाव में संचार करेंगे, जिससे आपका खर्चा बढ़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों में भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, और नींद से जुड़ी समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। इस समय में यात्राओं से संबंधित परेशानियां भी हो सकती हैं।

मकर राशि

अगस्त में मकर राशि के लोगों को कामकाज में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य आपके अष्टम भाव में रहेंगे और सूर्य शनि से दृष्ट रहेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र में आपको छोटी-बड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। साथ ही आपके स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इस समय में आपको काम में अधिक संवेदनशीलता और सजगता बनाए रखने की आवश्यकता होगी।

मीन राशि

अगस्त में मीन राशि के लोगों के लिए आर्थिक मुद्दों में खतरा है। सूर्य आपके छठे भाव में रहेंगे, जो आपकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित कर सकते हैं। इस समय में आपको धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और नौकरीपेशा जातकों को अपने कार्यक्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता होगी।