Rajyog 2024: एक साथ बनेंगे 3 मंगलकारी राजयोग, 5 राशियों की बदलेगी किस्मत, तरक्की, धन लाभ के योग

Shash Rajyog 2024, Rajyog 2024, Shash Mahapurush Rajyog 2024

Rajyog 2024, Astrology, Laxmi Narayan Rajyog 2024, Budhaditya Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों की स्थिति और उनकी युति (संयोग) जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है। ग्रह एक निश्चित समय के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं और जब एक राशि में दो या इससे अधिक ग्रह एक साथ होते हैं, तो विशेष राजयोग या दुर्लभ संयोग बनते हैं।

Random Image

वर्तमान में कर्क राशि में सुख, धन और वैभव के कारक शुक्र और ग्रहों के राजकुमार बुध विराजमान हैं। 16 जुलाई को ग्रहों के राजा सूर्य भी कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप लक्ष्मी नारायण, बुधादित्य और शुक्रादित्य राजयोग का निर्माण होगा। ये राजयोग कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ साबित हो सकते हैं।

लक्ष्मी नारायण और बुधादित्य राजयोग क्या है?

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ होते हैं, तो बुधादित्य राजयोग बनता है। इस योग के प्रभाव से व्यक्ति को धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान प्राप्त होता है। लक्ष्मी नारायण राजयोग तब बनता है जब कुंडली में बुध और शुक्र दोनों एक साथ होते हैं। यह योग विशेष रूप से शुभ माना जाता है और इसके प्रभाव से लक्ष्मी जी की कृपा बरसती है, जिससे धन-धान्य की प्रचुरता होती है।

आइए जानते हैं इन राजयोगों के प्रभाव के बारे में विस्तार से:

1. कर्क राशि:

लक्ष्मी नारायण राजयोग कर्क राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से अनुकूल साबित हो सकता है। इस अवधि में समाज में मान-सम्मान में वृद्धि देखने को मिलेगी। नौकरी और कारोबार में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। इस समय वाहन या संपत्ति की खरीदारी करने का भी योग बन रहा है। बुधादित्य और शुक्रादित्य राजयोग से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा और जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। धन कमाने के कई बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। अविवाहित लोगों को अच्छे रिश्ते प्राप्त हो सकते हैं और पार्टनरशिप के काम में भी लाभ होगा।

2. कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों के लिए बुधादित्य और शुक्रादित्य राजयोग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस समय आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है और आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। इस अवधि में जमीन और वाहन की खरीदारी करने का भी योग बन रहा है। यदि आप निवेश करना चाहते हैं, तो आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है। एक्पोर्ट और इम्पोर्ट के व्यापारियों को भी इस समय अच्छा लाभ हो सकता है।

3. सिंह राशि:

लक्ष्मी नारायण राजयोग सिंह राशि के जातकों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और भाग्य का साथ मिलेगा। कार्य-व्यापार में अपार सफलता मिल सकती है और आय में भी वृद्धि होगी। आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा और सेहत भी अच्छी रहेगी। इस दौरान अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है और विभिन्न कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

4. धनु राशि:

लक्ष्मी नारायण राजयोग धनु राशि के जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। इस समय भाग्योदय हो सकता है और देश-विदेश की यात्राएं शुभ साबित हो सकती हैं। धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रमों में शामिल होने का अवसर प्राप्त हो सकता है। प्रतियोगी छात्रों को इस समय किसी परीक्षा में सफलता मिल सकती है और रुके हुए कामों को गति मिल सकती है।

5. तुला राशि:

तुला राशि के जातकों के लिए बुधादित्य और शुक्रादित्य राजयोग शुभ फलदायी साबित हो सकता है। करियर और कारोबार में तरक्की की संभावना है और आमदनी में वृद्धि हो सकती है। बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिलने की संभावना है और नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति और वेतनवृद्धि मिल सकती है। पिता के साथ संबंधों में मजबूती देखने को मिल सकती है और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।