इन 3 राशि वालों की लग सकता है धन- दौलत की लॉटरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि पर राशि परिवर्तन करता है और इसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है.आपको बता दें कि बुद्धि और व्यापार के दाता बुध ग्रह 25 अप्रैल को शुक्र की स्वराशि वृष में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब-जब बुध ग्रह गोचर करते हैं तो इनका प्रभाव व्यापार , शेयर बाजार , अर्थव्यवस्था पर पड़ता है. इस कारण बुध के गोचर का प्रभाव भी सभी राशियों पर पड़ेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं , जिनको इस गोचर से विशेष धनलाभ होने की संभावना है, तो आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन-कौन सी हैं.

कर्क राशि- बुध ग्रह का गोचर आप लोगों के लिए लाभदायक साबित हो सकता है.क्योकि बुध ग्रह आपके 11 वें भाव में गोचर करेंगे. जिन्हें इनकम और लाभ का भाव कहा गया हैं. इसलिए इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी अच्छे से हो सकती है. साथ ही व्यापार और करियर में अच्छी सफलता मिलने की उम्मीद भी सकती है. आप कारोबार में कोई नए उपक्रम पर निवेश भी कर सकते हैं. साथ ही वहीं बुध देव आपके चतुर्थ भाव के स्वामी भी हैं. इसलिए आपको वाहन और घर का भी सुख मिल सकता है. माता के साथ संबंध अच्छे रह सकते हैं. साथ ही बुध ग्रह आपके पराक्रम भाव के स्वामी है. इसलिए इस समय आपके पराक्रम में वृद्धि होगी.  साथ ही गुप्त शत्रुओं का नाश होने का संभावना भी हैं. साथ ही व्यापार में किसी नए योजना में भी इस दौरान सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि- आपका राशि से बुध देव दशम स्थान में गोचर करेंगे.  जिसे जीवन जीने का रास्ता(कैरियर) और जॉब का स्थान कहा जाता है. इसलिए इस समय आपको नई नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. साथ ही अगर आप नौकरी कर रहे हैं तो आपका प्रमोशन बहुत जल्द हो सकता है. व्यापार का विस्तार व्यापक रूप से हो सकता है. साथ ही नए व्यवसायिक संबंध भी बन सकते हैं. जिससे आपको भविष्य में लाभ हो सकता है. इस समय आपका दिन कार्यशैली में सुधार आएगा , जिससे आपकी कार्यालय में तारीफ हो सकती है.  साथ ही कार्यक्षेत्र में वरिष्ठजनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है.  दूसरे तरफ वहीं बुध ग्रह आपके धन और वाणी भाव के स्वामी हैं , इसलिए इस समय आपको प्रबल धनलाभ के संकेत मिल सकता है. साथ ही अटका हुआ धनराशि प्राप्त हो सकता है.

मेष राशि- आप लोगों के लिए बुध का गोचर शुभ फलदायक साबित हो सकता है.  क्योकि बुध देव आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे. जिसे धन और वाणी का स्थान कहा जाता है.  इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है.  साथ ही व्यापार में आपके लिए नए-नए बड़ी डील भी फाइनल हो सकती है.  साथ ही जो लोग वाणी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं. जैसे- वकील , शेयर मार्केटिंग और शिक्षक के कार्यक्षेत्र से जुड़ा हुए हैं उनके लिए तो ये समय शानदार रहने वाला है. साथ ही बुध आपके तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैं. इसलिए इस समय आपके पराक्रम में वृद्धि होगी.  साथ ही गुप्त शत्रुओं का नाश होगा.  भाई- बहन का इस समय आपको सहयोग प्राप्त हो सकता है.