बर्बाद होने के संकेत देती हैं घर में होने वाली ये घटनाएं, दिखें संकेत तो समझ लें कंगाल होने वाले आप

Vastu Tips For Maa Lakshmi: शास्त्रों में शुभ-अशुभ संकेतों का जिक्र किया गया है। कहा जाता है कि भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की जानकारी व्यक्ति को पहले ही मिल जाती है, लेकिन इन संकेतों को समय से समझना बहुत जरूरी है। जीवन में होने वाली कई ऐसी घटनाएं हैं, जो हमें अच्छा-बुरा समय आने से पहले ही सचेत कर देती हैं, लेकिन जानकारी के अभाव के कारण हम इन घटनाओं को समझ नहीं पाते।

Random Image

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के हाथ में धन आने से पहले भी तमाम तरह के संकेत मिलते हैं। मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने से पहले कई तरह के इशारे देती है। वहीं, धन हानि या फिर मां लक्ष्मी के घर से जाने से पहले भी व्यक्ति को कई तरह के संकेत मिलते हैं। ये संकेत व्यक्ति को जीवन में आने वाली परेशानी, तंगी, गरीबी आदि के बारे में पहले ही बता देते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में जानेंगे, जो मां लक्ष्मी के रूठने का संकेत देती हैं।

मां लक्ष्मी के नाराज होने पर मिलते हैं ये संकेत

गहनों का गिरना या चोरी हो जाना

शास्त्रों में सोना-चांदी को बेहद शुभ माना गया है। ऐसे में अगर आपके गहने चोरी होते हैं या फिर खो जाते हैं तो ये मां लक्ष्मी के नाराज होने का संकेत है। ऐसे में आप अपने सामान की सुरक्षा बढ़ा लें और मां लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि जीवन में आ रहे खतरे को टाल दें।

घर में नल का टपकना

वास्तु में नल टपकने को भी अशुभ माना गया है। कहते हैं कि अगर ऐसा होता है, तो इसे धन हानि का कारण माना जाता है। ऐसे में अगर आपके घर की किचन, बाथरूम या पानी की टंकी से पानी टपक रहा हो, तो उसे समय रहते सही कराने में ही भलाई है। अगर आप इसे नजरअंदाज करते हैं, तो ये आपको धीरे-धीरे धन हानि की ओर ले जाती है।

मनी प्लांट का सूख जाना

अगर आपने घर में मनी प्लांट लगाया हुआ है और वो बिना किसी कारण के बार-बार सूख रहा है, तो इसे अशुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि अगर किसी के साथ ऐसा होता है तो ये मां लक्ष्मी के रुठने का संकेत होता है। मनी प्लांट धन को आकर्षित करता है। ऐसे में मनी प्लांट का सूखना भविष्य में धन हानि होने के संकेत देता है। ऐसे में कुछ चीजों को लेकर सतर्क रहें।

दूध का बार-बार गिरना

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार दूध का संबंध मां लक्ष्मीसे बताया जाता है। कहते हैं कि दूध और दूध से बनी मिठाई का भोग मां लक्ष्मी को लगाया जाए, तो वे जल्द प्रसन्न हो जाती हैं और ऐसा करना शुभ भी माना जाता है। ऐसे में घर में बार-बार दूध का गिरना शुभ नहीं माना जाता। इस मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है और मां लक्ष्मी से माफी मांगें। इसके साथ ही शुक्रवार के दिन धन की देवी की पूजा करें और उनसे माफी मांगे।