Ganesh Chaturthi Rashifal 2024 : गणेश चतुर्थी से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बरसेगी बप्पा की कृपा, गणपति करेंगे मनोकामना पूरी

Ganeshutsav 2024, Ganesh Utsav 2024, Ganesh Chaturthi 2024, Chintaman Temple, trinetra ganesh

Ganesh Chaturthi Rashifal 2024, Rashifal 2024, Ganesh Utsav Rashifal 2024 : गणेश चतुर्थी का पर्व इस साल बेहद खास होने वाला है। 7 सितंबर से 17 सितंबर तक चलने वाले इस पर्व के दौरान ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष संयोग बन रहा है, जो सभी राशियों पर अलग-अलग प्रभाव डालेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार गणेश चतुर्थी पर ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति कुछ ऐसी रहेगी कि कुछ राशियों पर बप्पा की विशेष कृपा बरसेगी।

Random Image

ग्रहों की स्थिति की बात करें तो बुध ग्रह सिंह राशि में रहेंगे, जबकि मंगल ग्रह मिथुन राशि में स्थित होंगे। सूर्य और शुक्र ग्रह कन्या राशि में रहेंगे। गुरु वृषभ राशि में और शनि कुंभ राशि में स्थित होंगे। इन ग्रहों की स्थिति के चलते रवि पुष्य और सवार्थ सिद्धि योग का निर्माण भी हो रहा है। साथ ही चित्रा और स्वाति नक्षत्र में गणपति की पूजा-अर्चना की जाएगी। ब्रह्म और इंद्र नक्षत्र का संयोग भी बनने वाला है, जो इस पर्व को और भी शुभ बना रहा है।

ग्रह-नक्षत्रों के इस अद्भुत संयोग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा बरसने वाली है। आइए जानते हैं, वे कौन-कौन सी राशियाँ हैं जिनके लिए यह गणेश चतुर्थी बेहद शुभ रहने वाली है:

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए यह गणेश चतुर्थी बहुत ही लाभकारी सिद्ध होने वाली है। भगवान गणेश की विशेष कृपा से इस दौरान कर्क राशि के लोगों के व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव आएगा। आत्मविश्वास और ऊर्जा में वृद्धि होगी, जिससे वे अपने कार्यों में सफल रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए भी यह समय बेहद शुभ रहेगा। पार्टनरशिप में किए गए काम में फायदा होगा और कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। इनकम में भी वृद्धि होगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी गणेश चतुर्थी का यह समय बेहद शुभ रहेगा। छात्रों को इस दौरान पढ़ाई में मन लगेगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं। कारोबारियों के लिए भी यह समय बहुत अनुकूल रहेगा। व्यापार में लाभ होगा और कोई बड़ी डील भी हाथ लग सकती है। घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा और धन-समृद्धि में वृद्धि के भी संकेत हैं।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए भी गणेश चतुर्थी बेहद खास रहने वाली है। भगवान गणेश की विशेष कृपा से आय के नए स्रोत खुलेंगे और धन-समृद्धि में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा और कारोबार में मुनाफा होगा। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। परिवार में खुशियों का आगमन होगा और सभी सदस्य हर्षोल्लास में रहेंगे।

अन्य राशियों पर भी गणेश चतुर्थी का शुभ प्रभाव

गणेश चतुर्थी के इस पावन अवसर पर केवल कर्क, वृषभ और कन्या राशि के जातकों पर ही नहीं, बल्कि अन्य राशियों पर भी भगवान गणेश की कृपा दृष्टि बनी रहेगी। यह समय सभी के लिए खुशियों और सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगा। जो लोग सच्चे मन से भगवान गणेश की पूजा करेंगे, उन्हें निश्चित रूप से बप्पा का आशीर्वाद मिलेगा।