नौकरी में प्रमोशन और कर्ज मुक्ति के लिए शनि देव के प्रिय फूल से करें ये उपाय, न्याय के देवता जल्द पूरी करेंगे हर मुराद

Aprajita Ke Phool Ke Totke: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों को पूजनीय माना जाता है। ऐसे ही तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास मानते हैं इसलिए सुबह-शाम लोग तुलस की पूजा करते हैं और जल चढ़ाते हैं। तुलसी के पौधे की तरह ही अपराजिता के फूल को भी बहुत शुभ माना जाता है। अपराजिता के फूल देखने में बहुत सुंदर होते हैं। नीले-नीले रंग ये फूल शंकर जी, विष्णु भगवान और शनिदेव को भी बेहद प्रिय होते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में अपारिजता के फूल के जुड़े कुछ उपाय बताए गए हैं। जिन्हें अजमाने से व्यक्ति के जीवन की आर्थिक स्थिति सुधरने लगती है। और उसे जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती। इसके साथ ही करियर और बिजनेस में किस्मत चमकाने के लिए अपराजिता के फूल के उपाय बहुत कारगर होते हैं। तो आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ उपायों के बारे में।

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति आर्थित समस्या से गुजरा रहा है जो उसे सोमवार को व्रत रखना चाहिए और भोलेनाथ को अपराजिता के फूल अर्पित करने चाहिए। ऐसा करने से उसकी आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी और पैसे टिकने लगेंगे।

काम बनेगा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि लंबे समय से कोई काम नहीं बन रहा है तो किसी गुरुवार को विष्णु भगवान की पूजा करें और उन्हें अपराजिता के फूल अर्पित करें। ऐसा करने से बिगड़ा काम बनने लगेगा और रुकावट दूर हो जाएगी।

करियर में सफलता के लिए

यदि किसी व्यक्ति की जॉब नहीं लग रही है और इंटरव्यू में जाना है तो सुबह जल्दी उठकर भगवान विष्णु और शंकर जी की पूजा करें और उन्हें 5 अपराजिता के फूल अर्पित करें। इसके बाद एक फूल उठाकर इसे अपने पर्स में रख लें। इससे करियर में सफलता मिलेगी।

कर्ज होगा दूर

यदि किसी व्यक्ति पर कर्ज चढ़ता जा रहा है तो इसे दूर करने के लिए किसी सोमवार या शनिवार के दिन बहते नदी या जल में 5 अपराजिता का फूल प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से उस व्यक्ति का कर्ज उतरता चला जाएगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। फटाफट न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है।)