रुटीन चेकअप में खुलासा: फुफेरे भाई ने किया दुष्कर्म, नाबालिग हुई गर्भवती



विदिशा. रिश्तों को तार-तार कर देने का एक मामला सामने आया है। इसमें 40 साल के फुफेरे भाई ने नाबालिग बहन के साथ एक माह तक दुष्कर्म किया। मेडिकल चेकअप में बालिका गर्भवती मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। चूंकि अभी उसका गर्भ 3 महीने से कम का है, इसलिए उसके अबार्शन की तैयारी की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाली एक 13 वर्षीय बालिका हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही थी। उसके माता-पिता नहीं थे। बहन की शादी हो जाने के बाद भाई ने उसे हॉस्टल में भेज दिया था जहां वह पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान 2 महीने पहले जब घर आई थी तो उसकी बुआ का लड़का उसको लेने आया था और कहा कि मां का हाथ टूट गया है। काम में सहारा मिल जाएगा।

बाल कल्याण समिति की पूछताछ में मिली दुष्कर्म की जानकारी, आरोपी गिरफ्तार

इतना ही नहीं उसको धमकी दी गई कि उसने किसी को बताया तो उसे जान से मार देगा। डर के मारे नाबालिग ने यह बात किसी को नहीं बताई। जब नाबालिग हॉस्टल में गई तो वहां पर रूटीन चेकअप के दौरान डॉक्टर को नाबालिग बच्ची डरी-सहमी दिखी। जब उसका परीक्षण किया तो उसके शरीर में कुछ परिवर्तन दिखे जिसके बाद बाल कल्याण समिति को इस बात की जानकारी दी गई।

जब बाल कल्याण समिति ने बच्ची से पूछताछ की तो बच्ची ने करीबी रिश्तेदार द्वारा दुष्कर्म की बात बताई। बाल कल्याण समिति ने मामला महिला थाने को सौंप दिया है।उसने नाबालिग के साथ 1 महीने तक दुष्कर्म किया। जब बच्ची ने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई थी। एएसपी समीर यादव ने बताया की आरोपी को जेल भी दिया गया है बालिका को प्रोटेक्शन में रखा गया है हॉस्पिटल में इंतजाम किए गए जो वैधानिक की जा रही है।