MPPSC 2024: एमपीपीएससी ने जारी किया शुद्धि पत्र, इन पदों पर भर्ती के लिए होगा परीक्षा का आयोजन, इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त, देखें अपडेट

MPPSC Recruitment 2024, MPPSC 2024, MPPSC Exam 2024 : 9 जून को होने वाली सहायक प्राध्यापक और ग्रंथपाल व क्रीडा अधिकारी भर्ती परीक्षा-2022 आठ विषयों में होगी।

MPPSC Recruitment 2024, MPPSC 2024, MPPSC Exam 2024

MPPSC Recruitment 2024, MPPSC 2024 : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आयोग ने हाल ही में राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 के संबंध में एक शुद्धिपत्र जारी किया है।

साथ ही जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी 2023 और राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 के अंतर्गत सहायक यंत्री विद्युत या यांत्रिकी के पद के लिए उम्मीदवारी निरस्त किए जाने के संबंध में सूचना भी जारी की गई है।

MPPSC 2024: राज्य सेवा परीक्षा/राज्य वन सेवा परीक्षा 2023:

MPPSC द्वारा जारी शुद्धिपत्र के अनुसार, राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2023 के संबंध में कुछ त्रुटियों की सुधार किया गया है। उम्मीदवारों को नई अपडेट के साथ नए तिथियों और महत्वपूर्ण जानकारी के साथ संबंधित शुद्धिपत्र की जांच करने की सलाह दी जाती है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

MPPSC 2024 : जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी 2023:

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी के पद के लिए भर्ती परीक्षा के लिए भी सूचना जारी की गई है। पद की पूर्ति के लिए जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कुल 6 रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन उसके बाद 237 उम्मीदवारों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी गई है एवं 59 उम्मीदवारों को 15 दिन का समय दिया गया है जिससे कि वह अपने अभिलेख आयोग कार्यालय में जमा कर सकें।

MPPSC 2024 : राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2021 के अंतर्गत कुल 36 रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। उम्मीदवारों की जांच और समीक्षा के बाद, एक आवेदक की उम्मीदवारी विज्ञापन अनुसार शैक्षणिक अरहर्ता आधारित नहीं होने से निरस्त की गई है। ऐसे उम्मीदवारों को एकत्रित करने के लिए 7 दिनों का समय दिया गया है ताकि वे अपनी आपत्ति अभ्यावेदन प्रस्तुत कर सकें।

MPPSC 2024: सहायक प्राध्यापक और ग्रंथपाल व क्रीडा अधिकारी भर्ती परीक्षा-2022

9 जून को होने वाली सहायक प्राध्यापक और ग्रंथपाल व क्रीडा अधिकारी भर्ती परीक्षा-2022 आठ विषयों में होगी। यह परीक्षा वंचित अतिथि विद्वानों को भी परीक्षा में सम्मिलित करने की अनुमति देने के साथ ही आयु सीमा में छूट और अनुभव को प्राथमिकता दी गई है। इस परीक्षा का आयोजन इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, मुरैना, रीवा, सागर, शहडोल और उज्जैन संभागीय /जिला मुख्यालय पर किया जाएगा।

इन सभी परीक्षाओं के लिए योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर संपर्क करने की सलाह दी जाती है। यह समय है उम्मीदवारों के लिए एक अवसर है जिसका उपयोग करें और अपने सपनों की नौकरी प्राप्त करें।

इन्हें भी पढ़िए –Dream Astrology : ऐसे सपने बदल देते हैं व्यक्ति का भाग्य, धन हानि के संकेत, जानें आपको तो नहीं आते सोते समय ऐसे विचार

Rajyog 2024 : शुक्रादित्य राजयोग से बदलेगी इन राशियों की किस्मत, धन संपत्ति सहित भाग्योदय, प्रमोशन इंक्रीमेंट के आसार

Passport Update: पासपोर्ट बनाना अब हुआ आसान, इतने दिन में घर पर पहुंचेगा डॉक्यूमेंट, ये दस्तावेज होंगे जरुरी

Mausam Alert : बदला मौसम, दिल्ली समेत इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, समय से पहले यूपी-बिहार में आएगा मानसून, जानें मौसम का हाल

Fake Juice Damage Health : भारत में नकली जूस का खतरा, सेहत पर असर, FSSAI ने दी चेतावनी