सर्दी से बचने के लिए चलती बाइक पर सुलगाई आग की भट्ठी



Viral Video News: देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो देखकर आप भी कहेंगे कि एमपी अजब गजब है… इंदौर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर हमेशा सवाल खड़े होते रहे हैं। देश का सबसे स्वच्छ शहर ट्रैफिक के अनुशासन में बहुत पीछे हैं और ऐसा ही एक वीडियो इंदौर शहर की ट्रैफिक नियमों पर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। अब तक आपने ठंड से बचाव के अलग-अलग तरीके देखे होंगे, लेकिन इंदौर के युवाओं ने चलती बाइक पर ठंड से बचने का जो नायब तरीका निकाला है उसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

क्या चलती बाइक पर कोई भट्ठी रखकर आग ताप सकता है… जी हां, आपने सही सुना, चलती बाइक पर भट्ठी और लकड़ी से निकलती आग की लपटें… हालांकि, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद ट्रैफिक एडिशनल डीसीपी ने कहा है कि बाइक सवार युवकों के खिलाफ यातायात नियम उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बाइक सवार युवकों का कहना है कि ठंड बहुत ज्यादा थी, जरूरी काम से बाहर निकले थे, इसलिए ठंड से बचने के लिए यह तरीका निकाला, हम स्टूडेंट हैं।

इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस के एडीसीपी अनिल पाटीदार का कहना है कि सोशल मीडिया पर अपलोड करने के लिए युवक ऐसे वीडियो बनाते हैं। सोशल मीडिया पर लोकप्रियता पाने के लिए नियमों का उल्लंघन करते हैं। चलती बाइक पर आग की भट्ठी रखकर घूमना नियम विरुद्ध है, बाइक में पेट्रोल रहता है, जिससे आगजनी की घटना हो सकती थी। बाइक सवार अपने साथ-साथ दूसरों की भी जान को जोखिम में डालकर स्टंट कर रहे थे। इनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ताकि दोबारा कोई और इस प्रकार के नियमों की धज्जियां न उड़ाए।