मध्यप्रदेश में भी सरकार खरीदेगी गोबर, लखमा ने कहा – पहले इस योजना का मजाक उड़ाते थे

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कई योजनाओं की गूंज देश भर में है। उन्हीं योजनाओं में से गोधन न्याय योजना के तहत गोबर खरीदी की गूंज सबसे ज्यादा है। अब बहुत जल्द मध्यप्रदेश की सरकार भी गोबर खरीदी की शुरुआत करने जा रही है। मध्यप्रदेश में आज से गोबर खरीदी शुरू होने पर कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा का बयान भी सामने आया है। मंत्री कवासी लखमा ने भाजपा पर खूब बयानबाजी की है।

Picsart 23 04 05 17 49 44 572

मंत्री लखमा ने कहा – छत्तीसगढ़ सरकार के गोबर खरीदी योजना पर बीजेपी के नेता बहुत मजाक उड़ा रहे थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व की योजना पूरे देश में लागू होने वाली है। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गोबर खरीदी शुरू कर पूरे भाजपा के नेताओं के मुंह पर तमाचा मारा हैं। बीजेपी के सभी बड़े नेता मजाक उड़ा रहे थे, लेकिन आज सिद्ध हो गया, छत्तीसगढ़ सरकार की नीति का पूरे देश मे डंका बज रहा है। कवासी लखमा ने आगे ये भी कहा, अब शिवराज सिंह भी गोबर की खरीदी कर रहे हैं। अब उनको बोलें, लेकिन ये किसी जात, किसी धर्म के नहीं हैं। ये नाथूराम गोडसे के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। ये अपने वोट के लिए कुछ भी बोल सकते हैं। ये किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति करना चाहते हैं।

आगे कवासी लखमा ने कहा, अब शिवराज सिंह भी गोबर की खरीदी कर रहे हैं। अब उनको बोलें, लेकिन ये किसी जात, किसी धर्म के नहीं हैं। ये नाथूराम गोडसे के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। ये अपने वोट के लिए कुछ भी बोल सकते हैं. ये किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति करना चाहते हैं। विधायक अमितेश शुक्ल के बयान का मंत्री कवासी लखमा ने समर्थन करते हुए कहा, ऐसा अमितेश ही नहीं पूरे देश की जनता बोल रही है। बीजेपी के लोग नफरत फ़ैलाने का काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने उनके खिलाफ भारत जोड़ो यात्रा निकाली है। नफरत के बदले प्यार की राजनीति शुरू की है। राहुल गांधी निश्चित इस युग के महात्मा गांधी हैं। उनके दिखाए रास्ते पर चलने वाला नेता हैं।