“BJP सबको दारू ही दारू पिलाना चाहती है ताकि लोग बेरोजगारी और महंगाई भूल जाएं.. एक समय आएगा जब नल जल योजना में पानी की जगह…”

भोपाल. मध्यप्रदेश में नई शराब नीति को लेकर बवाल मचा हुआ है. मध्यप्रदेश की सरकार में आबकारी विभाग ने एक दिन के लिये घर बैठे शराब की सुविधा जारी की हैं. जिसके तहत केवल 500 रुपये में आप लाइसेंस भी बनवा सकते हैं, लेकिन ये सुविधा केवल एक ही दिन नए साल के पहले दिन रहेगी. इसी को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा हैं कि बीजेपी बस सब को दारू ही दारू पिलाना चाहती है.

पीसी शर्मा ने ये भी कहा कि एक समय आएगा. जब नल जल योजना में पानी की जगह BJP दारू पहुँचाएगी. इतनी पिलाना चाह रहे है लोगों को जिससे लोग बाक़ी दो दर्द बेरोज़गारी, महँगाई को भूल जाएं. लंबे समय से BJP की सरकार है और वो ही यह नीति लेकर आयी है. सब जगह आहाते खोल दिए गए है, अहाते से BJP पैसे वसूलती है. जब आदमी दारू पीकर बाहर आता है तो उससे जुर्माना वसूलती हैं, हर जगह से BJP सिर्फ़ लूट मचाने में लगी हुई है. एक तरफ़ उमा भारती शराबबंदी की बात करती है, लेकिन दूसरी तरफ़ उन्हीं की सरकार सब को लूटने में लगी हुई है.

बता दें कि जब से आबकारी विभाग ने फैसला लिया है. तब से ही पक्ष और विपक्ष के बीच घमासान मचा हुआ है. इसके पहले भी कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था ये नीति जनता को बर्बाद करने के इरादे से लाई गई हैं.

आबकारी विभाग 3 तरह का लाइसेंस देगा

बता दें कि मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति 2023-24 बनाई जा रही है. इसी बीच खबर ये हैं कि आबकारी विभाग 3 तरह के लाइसेंस दे रहा है. जिसमें बर्थडे, एनिवर्सरी और शादी शामिल है, इसके लिए सिर्फ एक 8 कॉलम का फॉर्म भरना होगा और फिर घर पर शराब की पार्टी करने का लाइसेंस मिल जाएगा. आबकारी विभाग द्वारा FL- 5 कैटेगरी में ऑनलाइन लाइसेंस भरने की सुविधा दी है. घर के अलावा मैरिज गार्डन, हॉल, और रेस्तरां के लिए भी लाइसेंस लिया जा सकेगा. हाउस पार्टी में 4 बोटल से अधिक शराब होने पर लाइसेंस अनिवार्य रहेगा. ऑनलाइन लाइसेंस सिर्फ शादी बर्थडे और एनिवर्सरी इन 3 कैटेगरी के लिए ही मिलेगा और बस एक दिन के लिए ही मान्य होगा.