जब अजगर और किंग कोबरा में हुई टक्कर, दोनों लहूलुहान, लेकिन जीता कौन?

Python and King Cobra fight: अजगर और किंग कोबरा के बारे में तो हम सभी जानते हैं। दोनों दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक हैं। कोबरा में इतना जहर होता है कि अगर एक बार वह किसी को डस ले तो कुछ ही पल में उस शख्स की मौत हो सकती है। वहीं, अजगर के बारे में कहा जाता है कि अगर कोई शिकार उसकी चंगुल में आ गया तो मौत तय है, क्योंकि वह इस तरह से जकड़ लेता है कि पूरा शरीर टूट जाए। फिर बच पाना नामुमकिन होता है। कई बार तो यह अपने शिकार को यूं ही निगल लेता है, लेकिन सोचिए अगर दोनों की टक्कर हो जाए तो क्या नजारा होगा? ट्विटर पर एक ऐसी ही तस्वीर शेयर की गई है। आप को यह भी बताएंगे कि जीत किसकी हुई।

ट्विटर पर नेचर इज मेटल (@natureismetales) पेज पर यह तस्वीर शेयर की गई है। फोटो कहां का है, यह तो नहीं बताया गया है, लेकिन कैप्शन में लिखा है- किंग कोबरा और अजगर आमने सामने आ गए। दोनों में टक्कर हुई और आखिरकार किंग कोबरा ने अजगर को डंस लिया, लेकिन अजगर भी कमजोर नहीं, उसने कोबरा को जकड लिया, जिससे कुछ ही पल में उसकी मौत हो गई। उधर, थोड़ी देर बाद कोबरा के जहर से अजगर की मौत हो गई।

5 दिन में 8 लाख बार देखा गया

पोस्ट 5 दिन पहले शेयर की गई थी, अब तक इसे 8.14 लाख बार देखा जा चुका है। 7000 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं और 1600 से ज्यादा यूजर ने रीट्वीट किया है। कई लोग दूसरे सांप के कोबरा होने पर सवाल उठा रहे हैं। उनके मुताबिक, यह एनाकोंडा हो सकता है क्योंकि कोबरा इतना लंबा नहीं होता, लेकिन तमाम लोगों ने इसे एशियाई कोबरा कहा। एक ने कमेंट किया, मैं ऐसी स्थिति के बारे में सोच भी नहीं सकता। मैं इस जगह से 300 मील तक नहीं रहना चाहूंगा।