CG-ब्रेकिंग : SDM ज्योति मौर्य एवं पति आलोक मौर्य के बीच विवाद की कहानी को दोहराते CG की अनिता…पति को छोड़ भागी नाबालिक के साथ…पति मजदूरी करके लगवाया था आंगनबाड़ी में नौकरी…अब पति ने लगाया प्रशासन से गुहार…

जांजगीर-चांपा...यूपी की एसडीएम ज्योति मौर्या और पति आलोक मौर्य के बीच विवाद की कहानी पूरी दुनिया में चर्चित हो गई हैं। तमाम मीडिया एवं सोशल मीडिया में इन दोनों का विवाद खूब सुर्खियां बटोरी हैं। पूरे देश में अब लोग अब अपनी पत्नियों को पढ़ाने में आनाकानी करने लगे हुए हैं। वही यूपी में कई जगह कोचिंग सेंटरों में परीक्षा की तैयारी कर रहे पत्नियों को पतियो द्वारा वापस घर बुलाया जा रहा हैं। वही एसडीएम ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य का मामला अभी तक पूरी तरह से सुलझा भी नहीं कि, तब तक न जाने देश के कई हिस्सों से ऐसे कई सारे मामले देखने और सुनने में आने लगे हैं।

फिलहाल, अभी का ताजा मामला छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के केरा गांव से सामने आया हैं। यहां पति अरुण बंजारे की पत्नी अनिता अपने पति अरुण को छोड़ कर एक नाबालिक के साथ चली गई। ऐसा पति का आरोप हैं। ग्राम केरा के अरुण बंजारे की शादी 2010 में अनीता बंजारे से हुई थी। दोनों का संबंध बातचीत के बाद प्यार से शुरू हुआ और शादी से समाप्त हुआ। दोनो एक दूसरे को प्रेम करते थे। पहले प्रेम विवाह हुआ, फिर बाद में दोनों ने रीति रिवाज के अनुसार खुशहाली से शादी भी कर ली। विवाह के बाद दोनों का परिवार खुशी से चल रहा था फिर दोनों का दो बच्चे हुए। बाद में अरुण बंजारे रोजी-रोटी एवं परिवार चलाने के लिए मजदूरी एवं तिहाडी करके अपने परिवार को चलाता था। खुशी से अपने बच्चों के साथ अपने पत्नी को लेकर परिवार के साथ में रहने लगा। इसके बाद अरुण ने घर चलाने के लिए मजदूरी कर अपने पत्नी को अपने पैसे से महिला बाल विकास विभाग के आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका का नौकरी लगवाया। किसी तरह पत्नी की नौकरी के बदौलत अरुण बंजारे की घर की स्थिति में थोड़ी और सुधार आया। बच्चे अच्छे स्कूल में पढ़ने लगे और घर का आर्थिक स्थिति और अच्छा हो गया। अरुण बंजारे की पत्नी अनीता बंजारे नवी क्लास की पढ़ाई की थी जिसके चलते उसको आंगनबाड़ी केंद्र में आसानी से सहायिका की नौकरी मिल गई। तभी अचानक अरुण की परिवारिक जिंदगी में एक घटना सामने आई। अरुण बंजारे की पत्नी अनीता बंजारे एक नाबालिक के साथ 21 जुलाई 2023 को चली गई और जब इसकी जानकारी अरुण को हुआ तो अपने पत्नी को समझा-बुझाकर वापस बुलाने की कोशिश करने लगा। लेकिन, उसकी पत्नी वापस आने से मना करते रही हैं। उनके परिवार को भी अरुण ने खूब समझाया। लेकिन, किसी ने उसकी बात सुनी..बाद में परिवार वालों को भी समझाया। लेकिन, बात नहीं बनी।

अरुण ने बताया कि, काफी मेहनत करके मजदूरी तिहाड़ी करके मैंने अपनी पत्नी को आंगनबाड़ी में नौकरी लगाया था और उसी की पैसे से घर परिवार एवं बच्चे पढ़ाई-लिखाई करके जीवन यापन करता था। लेकिन, अब उसके चले जाने से मेरे परिवार एवं बच्चे का भरण पोषण अच्छे से नहीं कर पा रहा हूं। अब इसकी शिकायत लेकर अरुण बंजारे ने कलेक्टर एवं एसपी के पास किया हैं। वही अरुण का कहना हैं कि, मैं वापस अपनी पत्नी अनीता को बुलाने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन, वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती हैं। अब दोनों बच्चे मेरे साथ रह रहे हैं। इसका देखभाल करना मेरे लिए बड़ा परेशानी हो रही हैं। देखना होगा कि, अब अरुण एवं अनीता के बीच विवाद की कहानी कब सुलझती हैं। वहीं प्रशासन भी इस पर क्या कार्रवाई करती हैं। यह आने वाला समय मे ही पता चल पाएगा।