‘बजरंगी भाईजान’ मूवी के एक्टर की कोरोना से मौत… एक दिन पहले हुआ था मां का निधन

शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. सूबे में मंगलवार को 12 लोगों की मौत हुई है. संक्रमितों में बॉलीवुड में हिमाचल का नाम रोशन करने वाले हरीश बंचटा भी शामिल थे और मंगलवार सुबह कोरोना से उनका निधन हो गया. वह ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुके थे.

शिमला के चौपाल के शंठा से ताल्लुक रखने वाले हरीश करीब 18 साल से बॉलीवुड में एक्टिव थे. अपनी काबलियत के बूते खास पहचान बनाने में कामयाब रहे. 48 वर्षीय दिवंगत हरीश ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में अपना जादू बिखेरा था, लेकिन बजरंगी भाईजान में उनके अभिनय को काफी सराहा गया था. इस फिल्म में दिवंगत हरीश ने पाकिस्तान के पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी.

हरीश ने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया. सीआईडी व क्राइम पेट्रोल में अभिनय कर अपना लोहा मनवाया. दुखद बात यह है कि उनकी मां का देहांत भी एक दिन पहले ही हुआ था. हरीश को बुखार के बाद रोहडू से आईजीएमसी शिफ्ट किया गया था. सोमवार रात को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. मंगलवार शाम कोरोना प्रोटोकॉल के तहत पैतृक क्षेत्र कनलोग में अंतिम संस्कार कर दिया गया है. हरीश की इकलौती बेटी 9वीं कक्षा में पढ़ती है.