पलक झपकते ही आपका फोन हो जाएगा चार्ज: 100 या 200 नहीं, यह कंपनी ला रही 300W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी

Super Fast Charging Smartphone: अभी तक आपने 80W, 120W, 210W तक के फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन के बारे में सुना होगा, लेकिन अब एक कंपनी 300W की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। यह सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी किसी भी स्मार्टफोन को 0 से 100 पर्सेंट चार्ज करने में महज कुछ मिनट का समय लगाएगा। यह चार्जर आपके 5,000mAh की बैटरी वाले स्मार्टफोन को कुछ मिनट में ही फुल चार्ज कर देगा।

Random Image

Realme के इस 300W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बारे में एक लीक रिपोर्ट सामने आई है। चीनी टिप्स्टर Digital Chat Station (DCS) ने रियलमी के इस फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के बारे में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर जानकारी शेयर की है। रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि चीनी ब्रांड अपनी इस फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल Realme GT 7 Pro में कर सकती है। रियलमी का यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन इस साल के आखिर में लॉन्च हो सकता है।

0 से 50 प्रतिशत 3 मिनट में होगा चार्ज

टिप्स्टर द्वारा शेयर की गई जानकारी की मानें तो रियलमी का अगला फोन IP69 रेटेड होगा, जिसकी वजह से पानी और धूल-मिट्टी का फोन पर कोई असर नहीं होगा। इस फोन में 300W का वायर्ड चार्जिंग फीचर मिल सकता है, जिसकी मदद से फोन की बैटरी को 0 से 50 प्रतिशत तक चार्ज होने में महज 3 मिनट का समय लगेगा। वहीं, फोन को 0 से फुल चार्ज होने में 5 मिनट का समय लगेगा

रियलमी के ग्लोबल मार्केटिंग डायरेक्टर फ्रेंसिस वॉन्ग ने पिछले दिनों अपने एक वीडियो इंटरव्यू में कंफर्म किया था कि ब्रांड 300W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है। हालांकि, रियलमी इससे पहले अपने GT Neo 5 में 240W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर चुका है। इस फोन में 4,600mAh की बैटरी मिलती है। फोन को 0 से 20 प्रतिशत तक चार्ज होने में 80 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, फोन को फुल चार्ज होने में महज 10 मिनट का समय लगता है।

Redmi भी ला रहा 300W की चार्जिंग टेक्नोलॉजी

Realme के अलावा प्रतिद्वंदी ब्रांड Redmi ने 300W फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को डेमोनस्ट्रेट कर चुका है। इसे Redmi 12 के डिस्कवरी एडिशन में यूज किया गया है। यह फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी 4,100mAh की बैटरी को 0 से 100 प्रतिशत चार्ज करने में 5 मिनट से भी कम समय लगाती है।