Skin Care: स्किन के लिए वरदान से कम नहीं है आलू का रस, जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

Skin Glow Tips: स्किन के ग्लो को बढ़ाने के लिए लोग न जाने पार्लर में जाकर कितने महंगे-महंगे ट्रीटमेंट्स पर पैसे खर्च करते हैं। लेकिन अगर आप चाहें तो घर पर दादी-नानी के घरेलू नुस्खों की मदद से भी अपनी त्वचा के खोए हुए निखार को वापस ला सकते हैं। अगर आपको भी यही लगता है कि आलू सिर्फ आपकी सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है तो आज हम आपकी इस गलतफहमी को दूर कर देते हैं। दरअसल, आलू आपकी स्किन हेल्थ को भी काफी हद तक इम्प्रूव कर सकता है।

Random Image

स्किन केयर रूटीन में कैसे करें शामिल?

आलू को अपने स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाने के लिए आपको सबसे पहले एक आलू को छीलकर अच्छी तरह से धो लेना है। अब आपको आलू को एक कंटेनर में कद्दूकस कर लेना है। आलू को कद्दूकस करने से आलू का रस भी निकलेगा। आलू के रस को छानकर एक कटोरी में रख लीजिए।

आलू के रस को इस्तेमाल करने का सही तरीका

अब आपको एक कॉटन बॉल की मदद से आलू के रस को अपने चेहरे पर अच्छी तरह से अप्लाई करना है। बेहतर परिणाम हासिल करने के लिए लगभग 10 से 15 मिनट तक इस रस को अपने चेहरे पर लगाकर रखें। आलू के रस के सूखने के बाद जब आप फेस वॉश करेंगे तो आपको खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर दिखाई देने लगेगा।

स्किन को मिलेंगे फायदे ही फायदे

आलू के रस को इस तरह से स्किन पर यूज कर आप अपने चेहरे के ग्लो को इम्प्रूव कर सकते हैं। इसके अलावा पिगमेंटेशन से छुटकारा पाने के लिए भी इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं एंटीऑक्सीडेंट रिच आलू का रस आपकी झुर्रियों को भी काफी हद तक कम कर सकता है। आलू के रस को पूरे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें।