सिर्फ 25 पैसे में चलती है ये इलेक्ट्रिक बाइक! फुल चार्ज में 129 KM की रेंज, कीमत 150cc बाइक जितनी

नई दिल्ली. Electric Vehicle: इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड ओकाया (Okaya) ने भारत में अपनी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक Ferrato Disruptor को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने दिल्ली में इस बाइक की कीमत 1.40 लाख रुपये रखी है। यह कीमत इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडी मिलने के बाद की है।

Random Image

यह एक फुल फेयरिंग के साथ आने वाली स्पोर्ट्स बाइक जैसी दिखती है। इसे फुल चार्ज करने पर 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 4 Kwh की बैटरी का इस्तेमाल किया है जिसे पूरी तरह चार्ज होने में काफी कम समय लगता है। इस ई-बाइक की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है।

क्या आप भी गर्मियों में पीते हैं फ्रिज का पानी? एक्सपर्ट से जानें ठंडा पानी सेहत के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?

बस 25 पैसे में चलेगी एक किलोमीटर

Ferrato Disruptor को चलाने का खर्च काफी कम है। इस बाइक को एक बार फुल चार्ज करने का खर्च महज 32 रुपये है। यानी केवल 32 रुपये में इसे 129 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस हिसाब से यह ई-बाइक मात्र 25 पैसे के खर्च में एक किलोमीटर तक चल सकती है जो कि पेट्रोल से चलने वाले किसी भी बाइक या स्कूटर से सस्ता है।

सावधान! ज्यादा कोल्ड ड्रिंक पीना हो सकता है खतरनाक, इन अंगों पर पड़ता है बुरा असर

90 दिन बाद मिलेगी बाइक

ओकाया ने इस नई ई-बाइक को लॉन्च करने के साथ बुकिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि इसकी डिलीवरी 90 दिन बाद शुरू की जाएगी। इस ई-बाइक को लॉन्च करने के बाद कंपनी अगले प्रोडक्ट को उतारने की तैयारी में जुट गई है।

Today’s Horoscope: आज इन राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, धन का मिलेगा बंपर लाभ, जानें आपकी राशि में क्या लिखा है

फीचर्स भी हैं शानदार

इस ई-बाइक में तीन राइडिंग मोड – ईको, सिटी और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। इस बाइक में लगी बैटरी 270 डिग्री के तापमान पर भी काम कर सकती है। यह बैटरी IP-67 रेटिंग के साथ आती है। जिसके वजह से इसकी ड्यूरेबिलिटी काफी बेहतर है और लंबे समय तक चल सकती है। कंपनी इस ई-बाइक पर 3 साल/30,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है।

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, 20 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गया ये खिलाड़ी

कुछ और फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, अलॉय व्हील्स और डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में ब्लूटूथ और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी हैं। कंपनी पहले 1000 ग्राहकों को केवल 500 रुपये में बाइक की बुकिंग करने का ऑफर दे रही है।

राज्यपाल पर महिला ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, गवर्नर ने भी जारी किया बयान