TATA की ये दो गाड़ियां हुईं सस्ती, कंपनी ने कीमत 1.4 लाख रुपये तक घटाई

TATA Motors: TATA की गाड़ियां खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने अपनी दो दमदार SUV की कीमत में बड़ी कटौती कर दी है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने ‘किंग ऑफ एसयूवी’ फेस्टिवल की शुरुआत की है, जिसमें दो एसयूवी, हैरियर और सफारी पर विशेष छूट और डील्स ऑफर की है। कंपनी ने इन दोनों गाड़ियों पर 1.4 लाख तक छूट देने का ऐलान किया है। ये छूट 31 जुलाई तक बुकिंग पर उपलब्ध हैं। यानी अगर आप इस महीने की आखिरी तक गाड़ियों की बुकिंग कराते हैं तो इस छूट का फायदा ले सकते हैं।

टाटा हैरियर और सफारी पर बड़ी छूट

Random Image

टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी की कीमतों में कटौती की है। इनकी कीमतों में क्रमशः 50,000 रुपये और 70,000 रुपये की कटौती की गई है। जुलाई के अंत तक हैरियर और सफारी दोनों की एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 14.99 लाख रुपये और 15.49 लाख रुपये से शुरू होगी। टाटा मोटर्स हैरियर और सफारी दोनों के चुनिंदा वेरिएंट पर 1.4 लाख रुपये तक की छूट दे रही है।

इंजन और अन्य खासियत

हैरियर और सफारी दोनों ही 2-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। यह  इंजन 168 बीएचपी का पावर और 350 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। दोनों एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ उपलब्ध हैं। हैरियर मैनुअल 16.8 kmpl और ऑटोमैटिक 14.6 kmpl का माइलेज देता है। वहीं, सफारी मैनुअल का माइलेज 16.3 kmpl और ऑटोमैटिक 14.5 kmpl है। लैंड रोवर के D8 प्लेटफॉर्म से निकले OMEGARC प्लेटफॉर्म पर आधारित हैरियर और सफारी दोनों को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। टॉप मॉडल सात एयरबैग और ADAS सूट से लैस हैं जिसमें ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, आगे और पीछे की टक्कर की चेतावनी, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस-ट्रैफ़िक अलर्ट, ट्रैफ़िक साइन रिकग्निशन और बहुत कुछ शामिल है।