पोको ने 108MP कैमरे वाले स्मार्टफोन Poco M6 को किया लॉन्च, बेहद कम कीमत में मिल रहे दमदार फीचर्स

भारत में बजट और मिड रेंज सेगमेंट में पॉपुलर स्मार्टफोन मेकर कंपनी पोको ने अपने एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने स्मार्टफोन के पोर्टफोलियो को बढ़ाते हुए इसमें Poco M6 को शामिल कर लिया है। पोको ने अपने इस स्मार्टफोन में कम दाम मं धांसू फीचर्स उपलब्ध कराए हैं। अगर आप सस्ते दाम में लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यह बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

पोको का यह नया स्मार्टफोन बजट सेगमेंट में कई स्मार्टफोन्स को पीछे छोड़ने वाला है। इसमें शानदार कैमरा सेटअप, बड़ी बैटरी और साथ में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। Poco M6 आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 बेस्ड ओएस पर रन करेगा। आइए आपको इसके बारे में डिटेल जानकारी देते हैं।

पोको ने Poco M6 को दो वेरिएंट के साथ पेश किया है। इसका पहला वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है जबकि दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। 6GB वाले वेरिएंट को कंपनी ने 129 डॉलर यानी करीब 10,700 रुपये में लॉन्च किया है। वहीं 8GB वाले वेरिएंट को 149 डॉलर यानी करीब 12,400 रुपये में पेश किया गया है।

Poco M6 Specifications

Poco M6 में पोको ने IPS LCD पैनल वाला डिस्प्ले दिया है जिसका साइज 6.79 इंच है। इसका डिस्प्ले पंच होल डिजाइन के साथ आता है जिसमें 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस मिलती है। आउट ऑफ द बॉक्स इसमें एंड्रॉयड 14 मिलता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया गया है।

Poco M6 को कंपनी ने Helio G91 Ultra चिपसेट के साथ मार्केट में उतारा है। इस स्मार्टफोन में 8GB तक की रैम और 256GB तक की स्टोरेज मिलती है। पोको ने इसे पॉवर देने के लिए इसमें 5030mAh बैटरी का सपोर्ट दिया है जो कि 33W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें कंपनी ने माइक्रोएसडी कार्ड का भी सपोर्ट दिया है जिससे आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं।