हाईटेक कैमरों से लैस हुआ CG का ये जिला, पग-पग की चाल होगी कैमरे में कैद, अपराधियों की खैर नही

Gorela-Pendra-Marwahi: अब अपराध और परिवहन नियमों के उल्लंघन करने वालों की अब खैर नही..क्योंकि पुलिस ने जिले में हो रहे अपराधों के ऊपर अंकुश लगाने के लिए सुरक्षित यातयात पर नजर बनाए रखने के लिए और साथ किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर नजर बनाए रखने के लिए गौरेला और पेण्ड्रा नगरों के मुख्य मार्गों और चौराहों पर 61 हाई टेक कैमरे लगवा दिए है। बिलासपुर आईजी बद्रीनारायण मीणा ने गौरेला कंट्रोल रूम में इसका विधिवत उद्धघाटन कर दिया है।

Random Image

मिली जानकारी के अनुसार जिला गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही प्रदेश का पहला ऐसा जिला है। जहाँ पर इतने अत्याधुनिक कैमरे का इस्तेमाल पहली बार किया जा रहा है। लगभग 40 लाख की लागत से 61 कैमरों के जिले के महत्वपूर्ण जगहों पर लगाया गया है। इन कैमरों की सबसे खास बात यह है कि ये कैमरे किसी भी मौसम में बड़ी आसानी के साथ काम कर सकते है।सूक्ष्म से सूक्ष्म चीजो को भी हाई क्वालिटी में ये कैमरे पकड़ लेते है ये कैमरे भारत का नंबर वन ब्रांड CP Plus हैं। सीपी प्लस वर्ल्ड class Surveillance कैमरा है जो कि फुल एचडी है। नंबर पर रिकॉर्डिंग के साथ नंबर प्लेट डिडक्शन, हेलमेट डिडक्शन, पैसेंजर फेस, डिटेक्शन, वाहनों का रंग डिडक्शन, नंबर प्लेट फिल्टर, डेट और टाइम के साथ रिकॉर्डिंग करने में एडवांस है।

IMG 20230205 WA0011

आज के बढ़ते हुए ट्रैफिक को देखते हुए कैमरे लगाना बहुत ही आवश्यक जिससे कि पब्लिक की सुरक्षा खासकर महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा की जा सके। कंट्रोल रूम में आईजी ने बताया कि जिला तीन तरफ से अलग राज्य की सीमाओं से जुड़ा हुआ है ऐसे में किसी भी अपराध को रोकने के लिए इस प्रकार की व्यवस्था से अपराध को रोकने और अपराधियों को पकड़ने में काफी मदद मिलेगी. जिला पुलिस विभाग को और भी अन्य जरूरी चीजों के साथ मजूबत किया जा रहा हैं।